बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आपदा प्रबंधन की प्रधान सचिव पहुंची नवादा, अधिकारियों को दिया कई निर्देश

जिले के रजौली प्रखंड सहित कई इलाके बाढ़ से प्रभावित हैं. इस इलाके का जायजा लेने के लिए आपदा प्रबंधन की प्रधान सचिव डॉ प्रतिमा यहां पहुंची.

By

Published : Sep 30, 2019, 11:47 PM IST

नवादा

नवादा: भारी बारिश से प्रदेश के कई जिले फिर से बाढ़ से प्रभावित हो गये हैं, नवादा भी इसके चपेट में हैं. यहां की स्थिति का जायजा लेने आपदा प्रबंधन के प्रधान सचिव डॉ प्रतिमा पहुंची थी. इसके साथ यहां बाढ़ पीड़ितों के लिए एएसपी अभियान के नेतृत्व में राहत सामग्री और दवाएं बांटी गई.

जिले के रजौली प्रखंड सहित कई इलाका बाढ़ से प्रभावित है. यहां हजारों लोग इससे प्रभावित हैं. आपदा प्रबंधन के प्रधान सचिव डॉ प्रतिमा यहां की स्थिति का जायजा लेने पहुंची थी. इसके साथ यहां के लिए एएसपी अभियान के नेतृत्व में राहत सामग्री और मेडिकल टीम भी पहुंची थी.

बाढ़ पीड़ितों को दवा देते हुए

'जल्द हो मोटर वोट की व्यवस्था'
डॉ प्रतिमा ने ने कहा कि अधिकारियों से प्रभावित लोगों को तत्काल सहायता प्रदान करने को कहा गया है. यहां प्रत्येक गांव के 5-6 लोगों को मोबाइल के सीम वितरण करने का निर्देश दिया. इससे यहां की जानकारी मिल सकेगी. इसके साथ यहां अधिकारियों को यहां तुरंत मोटर वोट की व्यवस्था करने को कहा गया है.

बाढ़ राहत कर्मी का बयान

अधिकारियों को दिया कई निर्देश
इसके साथ डॉ प्रतिमा ने रजौली में कंट्रोल रूम बनाने का आदेश दिया. इससे बाढ़ पीड़ित कंट्रोल रूम सूचना प्राप्त कर सकते हैं. एसडीओ को निर्देश देते हुए कहा कि पीडीएस दुकानदारों को सक्रिय कर प्रभावित लोगों के बीच राशन वितरण सुनिश्चित करें. मुआवजा राशि देने का भी निर्देश दिया. इस मौके पर कई अधिकारी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details