बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा में डीजीपी के आदेश के बाद एक्शन में थानाध्यक्ष, परिसर में किया वृक्षारोपण

Nawada News नवादा पुलिस अधिकारियों एवं (Nawada police station plantation) कर्मचारियों के साथ थाना परिसर में व्यापक स्तर पर पौधरोपण किया. इस दौरान विभिन्न प्रजाति के छाया एवं फूल की पौधे थाना परिसर में रोपे गएसभी लोगों ने पौधारोपण के प्रति प्रेरित और जागरूक करते हुए पौधे लगाने का आह्वान किया. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jan 8, 2023, 10:48 PM IST

Etv Bharat
नवादा थाना परिसर में पौधारोपण

नवादा:बिहार के नवादामें डीजीपी का आदेश के बाद थानाध्यक्ष भी काफी एक्शन में है. थाना प्रभारी अरुण कुमार सिंह के देखरेख में ने अपने अधीनस्थों के साथ मिलकर थाना परिसर में पौदरोपण करते हुए आम जनमानस को पर्यावरण संरक्षण (Message of environmental protection in Nawada) का संदेश दिया है. रविवार के अवसर पर नगर थाना के थाना प्रभारी ने व अन्य पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ थाना परिसर में व्यापक स्तर पर पौधरोपण किया. इस दौरान विभिन्न प्रजाति के छाया एवं फूल की पौधे थाना परिसर में रोपे गए.

ये भी पढ़ें :नवादा: जंगल में संचालित दो देसी महुआ शराब भठ्ठी ध्वस्त, पुलिस की कार्रवाई से शराब तस्करों में हड़कंप


एक पौधा अवश्य लगाए:थाना प्रभारी ने कहा है कि मौजूदा भागदौड़ के युग में इंसान को पर्यावरण संरक्षण की चिंता नहीं रह गई है. जिसके चलते धरती पर पौधे की संख्या लगातार कम होती जा रही है जिससे इंसान की जिंदगी यानी सांसे भी कम हो रही हैं. उन्होंने कहा है कि इंसान की जिंदगी के लिए साफ और स्वच्छ पर्यावरण जरूरी है. जिसे पौधेरोपण के माध्यम से ही साफ और स्वच्छ रखा जा सकता है. उन्होंने रोकने के लिये आम जनमानस से जीवन में एक पौधा अवश्य लगाकर बड़े होने तक उसकी देखभाल करने का आह्वान किया.

थाना परिसर में व्यापक स्तर पर किया पौधरोपण:पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ थाना परिसर में व्यापक स्तर पर पौधरोपण किया. पौधारोपण करने के बाद थाना प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने कहा कि पौधरोपण जहां हमें पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हैं. वही पौधे और पौधे हमारे घर और आसपास के इलाके की सुंदरता में भी अच्छा खासा इजाफा करते हैं. बता दे कि डीजीपी के आदेश के बाद तमाम पुलिसकर्मी लोगों की काफी मदद करते हैं .आवागमन करने वाले राहगीर की भी मदद के तौर पर खड़े हैं. डीजीपी का आदेश के बाद थाना परिषद को भी काफी खूबसूरत बनाया जा रहा है. डीआईओ के प्रभारी रवि भूषण ने भी पौधा लगाकर कहा कि हर लोगों को एक पौधा प्रतिदिन लगाना चाहिए. इससे वातावरण भी काफी अच्छा रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details