बिहार

bihar

नवादाः नियोजन सह मार्गदर्शन मेले का आयोजन, 193 बेरोजगारों का हुआ चयन

By

Published : Jan 3, 2020, 10:39 AM IST

इस मेले में 19 कंपनियों ने भाग लिया, जिसमें कुल 768 कैंडिडेटों का बायोडाटा प्राप्त हुआ. आवेदकों में से 193 बेरोजगारों का स्थल चयन किया गया.

नवादा
नवादा

नवादाःजिले के आईटीआई परिसर में गुरुवार को दो दिवसीय नियोजन सह मार्गदर्शन मेले का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा और डीएम कौशल कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. इस मौके पर मंत्री ने आईटीआई कॉलेज का निरीक्षण किया और परिसर में पौधारोपण भी किया.

193 बेरोजगारों का चयन
इस मेले में 19 कंपनियों ने भाग लिया, जिसमें कुल 768 कैंडिडेटों का बायोडाटा प्राप्त हुआ. आवेदकों में से 193 बेरोजगारों का स्थल चयन किया गया. मेले में एनसीएस पोर्टल पर कैंडिडेटों का निबंधन किया गया और विभिन्न विभागों ने उन्हें सरकारी कार्यक्रमों की जानकारी दी. बता दें यह नियोजन सह मार्गदर्शन मेला शुक्रवार को भी आईटीआई परिसर में जारी रहेगा.

श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा का बयान

ये भी पढ़ेंः गणतंत्र दिवस पर नहीं दिखेगी बिहार की झांकी, केंद्र ने खारिज किया प्रस्ताव

'तेजी से बदल रहा है बिहार'
इस मौके पर श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बिहार मजबूत नेतृत्व में लगातार आगे बढ़ रहा है. यहां तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा दिया जा रहा है. सभी जिलों में तकनीकी संस्थान खोले जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि 21वीं सदी में बिहार तेजी से बदल रहा है. बिहार के हर घर नें बिजली और शौचालय पहुंच गया है. सभी को रहने के लिए आवास की व्यवस्था है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details