बिहार

bihar

नवादा: शारीरिक शिक्षक संतोष कुमार वर्मा को मिला कोरोना वारियर्स सम्मान, कृषि मंत्री ने किया सम्मानित

By

Published : Sep 20, 2020, 8:32 PM IST

Nawada
Nawada

नवादा: जन स्वास्थ्य कल्याण समिति पटना की ओर से बिहार के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार के आवास पर पटना में राज्य स्तरीय कोरोना वारीयर्स सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें नवादा जिले के आदर्श इंटर विद्यालय सिरदला के शारीरिक शिक्षक संतोष कुमार वर्मा को कोरोना वारीयर्स सम्मान से सम्मानित किया गया. उन्होंने कोरोना के शुरुआती काल में विद्यालय में ठहरे हजारों प्रवासियों को योग कराकर इम्यूनिटी पावर को मजबूत किया. साथ ही ठहरे हुए प्रवासियों के मनोरंजन के लिए खेलकूद का आयोजन करवाया.

2 महीने तक की प्रवासियों की सेवा

वहीं, जिस कोरोना काल में लोग घर से बाहर नहीं निकलते थे. उस समय इन्होंने 2 महीने तक लगातार योग और खेल के माध्यम से प्रवासियों को स्वस्थ रखने का काम किया है. साथ ही ठहरे हुए प्रवासियों में सात कोरोना वायरस पॉजिटिव भी पाए गए थे. ऐसी स्थिति में भी उन्होंने लगातार प्रवासियों के बीच साथ रहकर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मास्क लगाकर साहसिक कार्य का परिचय दिया.

कोरोना वारियर्स का सम्मान

बेहतर कार्य के लिए सिरदला प्रखंड विकास पदाधिकारी की ओर से इन्हे एक सम्मान पत्र भी भेंट किया गया. इन्हीं सब उपलब्धि को देखते हुए उन्हें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री सीपी ठाकुर की ओर से हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र बिहार के कृषि एवं मत्स्य मंत्री डॉ. प्रेम कुमार के हाथों दिया गया. इस कार्यक्रम में डॉक्टर, नर्स और समाजसेवी भी पूरे राज्य से चुनकर आए थे. उन्हें भी सम्मानित किया गया. इनके सम्मानित होने पर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज कुमार और सभी शिक्षक दोस्तों ने बधाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details