बिहार

bihar

नवादा में शहीद के अपमान पर भड़के लोग, चौक जामकर शांतिपूर्ण धरना

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 27, 2023, 10:24 PM IST

Protest in Nawada : नवादा में शहीद चंदन के नाम से बने चौक पर लगी उनकी तस्वीर और उनके नाम को असमाजिक तत्वों ने हटा दिया था. इस बात को लेकर स्थानीय लोगों ने काफी विरोध प्रदर्शन किया और चौक को जाम कर धरना पर बैठक गए. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

नवादा :जम्मू कश्मीर मेंशहीद चंदनकी चिता की आग अभी ठंडी हुई भी नहीं हुई थी कि एक नया विवाद सामने आ खड़ा हो गया. विवाद भी उनके पैतृक प्रखंड मुख्यालय में वारिसलीगंज बाईपास में पूर्व निर्मित चांदनी चौक को उनके नाम शहीद चंदन कुमार सिंह से नामांकित कर नाम को बदल दिया गया था. बुधवार की सुबह चौक पर लगे उनके फोटो व नाम को असामाजिक तत्वों ने हटा दिया. बताया जाता है कि 26 दिसम्बर की रात को यह सब किया गया.

लोगों ने जमकर की नारेबाजी और हंगामा : इस घटना के बाद स्थानीय लोग में रोष व्याप्त है. सुबह आसमाजिक तत्वों की करतूत पर नजर पड़ते ही स्थानीय लोग भड़क गये तथा चौक को जाम कर दिया. स्थानीय लोगों की भारी भीड़ को समझाने पहुंचे दारोगा को भी आक्रोशित लोगों के कोपभाजन का शिकार होना पड़ा. आक्रोशितों लोगों ने प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की.

लोगों को शांत कराने में प्रशासन के छूटे पसीने : समर्थकों की एक ही मांग है कि चौक का नाम चंदन चौक हो तथा कुकृत्य करने वाले असामाजिक तत्वों की पहचान कर गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए. प्रशासनिक पदाधिकारियों ने लोगों को समझाने का काफी प्रयास किया. साथ ही जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर समस्या का समाधान निकालने में लगे रहे. शांतिपूर्ण जाम कहीं उग्र न हो जाय, इसके लिए अतिरिक्त प्रयास किया गया. तब जाकर लोग शांत हुए. लोगों के शांत कराने में प्रशासनिक पदाधिकारियों के पसीने छूट गए.

ये भी पढ़ें : बेटे को तिरंगे में लिपटा देख पहले माथा चूमा फिर फफक कर रो पड़े शहीद चंदन के पिता, पार्थिव शरीर पहुंचा नवादा

ABOUT THE AUTHOR

...view details