बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा: अनलॉक के 11 दिन बाद भी बसों में नहीं मिल रहे यात्री, संचालकों में मायूसी

कोरोना वायरस प्रत्येक क्षेत्र को प्रभावित किया है. बसों में यात्रियों के नहीं मिलने से बस संचालक नुकसान की बात कह रहे हैं.

By

Published : Jun 13, 2020, 9:52 AM IST

खाली बस
खाली बस

नवादा: अनलॉक 1.0 में सरकार की ओर से बसों के परिचालन में छूट तो दी गई है. लेकिन बसों में इस दौरान यात्री ही नहीं मिल रहे हैं. इससे बस संचालकों को डीजल के दाम भी निकाल पाने में मुश्किल हो रहा है.

राज्य में बसों के परिचालन में छूट दिए हुए लगभग 11 दिन हो चुके हैं. लेकिन लोग अभी भी बसों में सवारी करने से कतरा रहे हैं. लोगों को अभी भी बसों में जाने से कोरोना संक्रमण होने का भय है. हालांकि कुछ लोग अतिआवश्यक कार्यों से निकल रहे हैं. उनमें बसों के परिचालन से खुशी है. लेकिन बस संचालक कम यात्री मिलने से नुकसान की बात कह रहे हैं.

पेश है रिपोर्ट
गाइडलाइंस किया जा रहा है पालनवहीं, बसों में सरकार के निर्देशानुसार को पहले सेनेटाइज किया जा रहा है. सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखा जा रहा है. लेकिन इसके बावजूद भी लोग अभी यात्रा से परहेज कर रहे हैं. नवादा के बिहार बस स्टैंड की बात करें तो यहां से प्रतिदिन करीब दो दर्जन बसें चला करती थी. लेकिन आज ये स्थिति है कि 4-5 बसें भी सही से नहीं चल पा रही है. अगर देखा जाए तो बसों में औसतन 20 से 25 सवारी ही यात्रा कर रहे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details