बिहार

bihar

बिहार में नये साल का जश्न, लोगों ने जमकर की मस्ती

By

Published : Jan 2, 2020, 5:08 AM IST

अररिया का बायोडायवर्सिटी पार्क पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज और पड़ोसी देश नेपाल के सैलानियों के लिए एक वरदान साबित हो रहा है. हजारों की संख्या में लोग नए साल को सेलिब्रेट करने यहां पहुंचे. यहां घूमने आई सैलानी शारा ने बताया कि यह पार्क काफी हरा भरा है.

New Year Celebration
नये साल का जश्न

बिहारः देश में नए साल का आगाज हो चुका है. हर तरफ लोग अलग-अलग तरीके से नए साल का जश्न मना रहे हैं. ऐसे में लोगों ने नए साल के पहले दिन कड़ाके की ठंढ़ के बीच पर्यटक स्थलों पर घूमकर भरपूर आनंद लिया.

वाटर वर्ल्ड में लोगों ने सेलिब्रेट किया नया साल
नवादा के खानपुर स्थित आदर्श वाटर वर्ल्ड में लोगों ने नए साल का जश्न काफी धूमधाम से मनाया. आयजको की ओर से यहां सेल्फी प्वाइंट बनाया गया था. जहां बच्चे और महिलाओं ने खूब सेल्फी ली. नए साल का जश्न मनाने आई कोमल वर्मा ने कहा कि यहां आकर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है. उन्होंने जितना सोचा था उससे ज्यादा यहां पर लोगों के लिए व्यवस्था की गई है.

आदर्श वाटर वर्ल्ड

क्या थी व्यवस्था?
आदर्श वाटर वर्ल्ड में बच्चों के मनोरंजन के लिए किड्स जोन बनाया गया था. जिसमें डांस फ्लोर और उनको हंसाने के लिए कार्टूनिस्ट को बुलाया गया था, जो बच्चों को हंसाते रहे. वहीं, इन दिनों जिले में कड़ाके की ठंड पर रही है. इसी को ध्यान में रखकर परिसर में कई जगहों पर अलाव की भी व्यवस्था की गई थी. जिससे किसी को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो. मौज मस्ती के साथ-साथ लोगों ने व्यंजनों का भी लुत्फ उठाया. इसके लिए अलग फूड जोन बनाया गया था. जहां वेज और नॉन-वेज की व्यवस्था की गई थी.

वाटर वर्ल्ड में लोगों ने सेलिब्रेट किया नया साल

बायोडायवर्सिटी पार्क पहुंचे सैलानी
अररिया का बायोडायवर्सिटी पार्क पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज और पड़ोसी देश नेपाल के सैलानियों के लिए एक वरदान साबित हो रहा है. हजारों की संख्या में लोग नए साल को सेलिब्रेट करने यहां पहुंचे. यहां घूमने आई सैलानी शारा ने बताया कि यह पार्क काफी हरा भरा है. लोग यहां आकर नए साल को जश्न मना रहे हैं. वही इस पार्क में नई-नई प्रजाति के पेड़-पौधे भी देखने को मिल रहे हैं. वन विभाग के डीएफओ आर.एन झा ने बताया कि 58 एकड़ के दायरे में फैला यह बायोडायवर्सिटी पार्क सैलानियों को आकर्षित तो कर ही रहा है साथ ही यह जो इससे संबंधित पढ़ाई करने वाले छात्र हैं, उनके लिए यह काफी उपयोगी साबित होगा. क्योंकि यहां 55 किस्म के बांस के पौधे हैं.

नए साल का जश्न मनाने बायोडायवर्सिटी पार्क पहुंचे सैलानी

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया नए साल का जश्न
किशनगंज में भी लोगों ने हर्षोल्लास के साथ नए साल का जश्न मनाया. नए साल के मौके पर जिले के स्थित नेहरू शांति पार्क में लोगों की अच्छी खासी भीड़ रही. सबसे ज्यादा उत्साह बच्चों में देखा गया. बच्चे सुबह से ही तैयार होकर अपने मित्रों के पिकनिक स्पॉट पर पहुंचे. वहीं, कड़ाके की ठंड के कारण हर साल की अपेक्षा इस बार कम ही लोग घर से बाहर निकले. पार्क में घूमने आए एक सैलानी ने कहा कि उनका पुराना वर्ष अच्छा रहा और इस नए साल को और भी अच्छी तरीके से गुजारेंगे. वहीं, इस मौके पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे.

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया नए साल का जश्न

एसके पूरी पार्क में मनाया नए साल जश्न
नए साल के मौके पर राजधानी पटना के एसके पूरी पार्क में लोगों की भीड़ रही. भारी संख्या में लोग यहां पिकनिक मनाने पहुंचे. लोगों ने अपने परिवार और दोस्तों के साथ यहां 1 जनवरी की छुट्टियां सेलिब्रेट किया.

बच्चों ने की खूब मस्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details