बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा में नया ट्रैफिक सिस्टम लागू, SSP संभाल रहे हैं मोर्चा

नवादा में नया ट्रैफिक सिस्टम लागू हो गया है. जाम से छुटकारा के लिए नई व्यवस्था को लागू किया गया है.

By

Published : Jul 2, 2020, 3:38 PM IST

ssp
ssp

नवादा: जिला वासियों को जाम और अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस लिया है. इसके लिए नया मास्टर प्लान भी बनाया गया है, जो एक जुलाई से लागू भी हो गया है. नए ट्रैफिक सिस्टम के तहत शहर की अधिकांश प्रमुख शहरों को वनवे में परिवर्तित कर दिया गया है. हालांकि, वनवे पहले भी लगाई जाती रही है. लेकिन इस बार ट्रैफिक व्यवस्था से पहले के काफी अलग है.

शहर में नए ट्रैफिक व्यवस्था के लागू होने से पहले दिन लोगों को काफी परेशानियों से गुजरनी पड़ी. प्रशासन को भी नए नियमों को पालन करवाने में काफी मशक्कत करना पड़ा. इसके लिए खुद एएसपी अभियान दिनभर मोर्चा संभाले रहें. वहीं, शहर के मेन रोड- विजय बाजार,नयापुल रोड अन्य किसी भी मुख्य सड़क पर कूड़ा फेंकने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. दोषी पाए गए व्यक्ति पर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी. विजय बाजार - नया पुल - बड़ी दरगाह चौक, गया रोड में अवैध अतिक्रमण को हटाकर सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया जाएगा.


ट्रैफिक सिस्टम में परिवर्तन किया गया
प्रजातंत्र चौक से विजय बाजार जाने की अनुमति होगी, जबकि विपरीत तरफ से प्रवेश पर रोक होगी. गढ़पर से शनि मंदिर होते हुए टी- जंक्शन से बायें मुड़ने की अनुमति नहीं होगी. गढ़पर और न्यू एरिया से शहर के उत्तरी भाग में जाने वाले यात्री न्यू एरिया शिक्षक संघ- यमुना पथ होते हुए शहर में प्रवेश कर सकते हैं. नारदीगंज की तरफ से शहर में प्रवेश करने वाले यात्री बड़ी दरगाह पार नवादा होते हुए शहर में प्रवेश करेंगे. जबकि वापसी के लिए शनि मंदिर- न्यू एरिया गोंदापुर होते हुए निकलेंगे. ऐसे ही ट्रैफिक सिस्टम को काफी परिवर्तन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details