बिहार

bihar

नवादा एसडीएम ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की ली जानकारी

By

Published : May 2, 2021, 6:57 AM IST

शनिवार को नवादा एसडीएम ने सदर अस्पताल का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली. इस दौरान एसडीएम उज्जवल कुमार सिंह ने कहा कि जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं है.

नवादा एसडीएम का निरीक्षण
नवादा एसडीएम का निरीक्षण

नवादा : जिले में कोरोनाबढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. शनिवार को अपर समाहर्ता उज्जवल कुमार सिंह ने सदर अस्पताल नवादा का निरीक्षण किया. इस दौरान मीडिया प्रतिनिधियों को जानकारी देते हुए कहा कि जिले में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की कोई कमी नहीं है. ऑक्सीजन का पर्याप्त भंडार मौजूद है. घर पर इलाजरत मरीजों एवं निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की आवश्यकता अनुसार आपूर्ति की जाएगी.

इसे भी पढ़ें:नवादाः DM ने डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर का किया उद्घाटन

ऑक्सीजन की कमी नहीं
एसडीएम उज्जवल कुमार सिंह ने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर शीघ्र मुहैया कराई जाएगी. बता दें कि एक युवक गुरुवार की सुबह सदर अस्पताल पहुंचा था. जिसे ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी बताकर भर्ती नहीं लिया गया था. मामले पर खुद डीएम ने संज्ञान लिया. जिसके बाद सिविल सर्जन कार्यालय से अस्पताल उपाधीक्षक और स्वास्थ्य प्रबंधक का पदमुक्त कर दिया.

जिला प्रशासन ने ऑक्सीजन संबंधी समस्या से निपटने के लिए सदर अस्पताल में रखे ऑक्सीजन रूम का निरीक्षण किया और लोगों को यह भरोसा दिलाया कि जिले में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होगी.

इसे भी पढ़ें:कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करना दुकानदारों को पड़ा भारी, 3 दुकानें सील

18 मरीजों की हो चुकी है मौत
बता दें कि फिलहाल नवादा में कोरोना मरीजों की एक्टिव संख्या 1563 है. जिले में 1 मार्च से लेकर 29 मार्च तक कुल 18 व्यक्तियों की कुरौना से मौत हो चुकी है. लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए प्रशासन लगातार प्रयासरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details