बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा: धनबाद से साइबर अपराधी गिरफ्तार, कई सालों से था फरार

नवादा पुलिस ने बड़ी सफलता हालिस करते हुए तीन सालों से फरार साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. अपराधी मोहित कुमार ने एक व्यक्ति से 49 हजार से अधिक रुपये की धोखाधड़ी की थी.

By

Published : Jul 31, 2020, 9:26 PM IST

nawada
nawada

नवादा:पिछले तीन सालों से फरार चल रहे साइबर अपराधी को जिला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एएसआई मुनीलाल पासवान ने साइबर अपराधी मोहित कुमार की गिरफ्तारी धनबाद जिले के बरमसिया थाना क्षेत्र के शक्तिनगर से की है.

तीन साल पहले उड़ाए थए रुपये
दरअसल, 29 दिसंबर 2017 को रजौली पश्चिमी पंचायत के छपरा गांव निवासी राणा रंजीत सिंह के द्वारा रजौली थाने में 49 हजार 414 रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए लिखित आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. जिसमें बताया गया था कि पत्नी के मोबाइल पर एक नंबर से कॉल आया था. जिसमें बताया गया कि आकाश गौरव का ऑनलाइन अकाउंट बंद होने वाला है. आपके मोबाइल पर मैसेज में एक नंबर आया होगा, उसे बता दें अन्यथा खाता बंद हो जाएगा. इस तरह से धोखाधड़ी कर कई बार में 49 हजार 414 रुपये किसी दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर लिया था.

भेजा गया जेल
दर्ज प्राथमिकी के आधार पर एएसआई मुनीलाल पासवान ने धनबाद जिले के बरमसिया थाना क्षेत्र के शक्तिनगर स्थित मोहित के घर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. इस बारे में थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधी को जेल भेज दिया गया है. वहीं, इस घटना के सूचक राणा रंजीत सिंह ने बताया कि इस केस को मुकदमा लड़ने में सक्षम नहीं होने के कारण मोबाइल धारक के सात कॉम्प्रॉमाइज सीजीएम कोर्ट में कर लिया गया था. जिसकी एक प्रतिलिपि न्यायालय के द्वारा रजौली थाने को भी उपलब्ध कराई गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details