बिहार

bihar

नवादा समाहरणालय में घुसा बारिश का पानी, लोगों को हो रही है परेशानी

By

Published : Mar 15, 2020, 8:58 AM IST

Updated : Mar 15, 2020, 11:17 AM IST

नवादा में बेमौसम बारिश की वजह से शहर में जगह-जगह पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. जिसकी वजह से स्थानीय और राहगीरों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

बारिश के पानी में डूबा नवादा कलेक्ट्रेट
बारिश के पानी में डूबा नवादा कलेक्ट्रेट

नवादा: बेमौसम बारिश ने एक बार फिर नवादा प्रशासन की शहर से जल निकासी की व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. बीते दिनों हुई बारिश की वजह से शहर में जगह-जगह पर जलजमाव की स्थिति बन गई है. नवादा समाहरणालय परिसर में भी पानी जम गया है. डीएम से लेकर जिले के तमाम वरीय अधिकारी तक समाहरणालय परिसर में उत्पन्न हुए हालत से वाकिफ हैं. फिर भी स्थिति जस की तस बनी हुई है. वहीं, इस रास्ते से गुजरने वाले राहगीरों का कहना है कि जब कलेक्ट्रेट की यह हालत है तो शहर की हालत तो और बदतर होगी.

नाले पर अतिक्रमण बना मुसीबत
स्थानीय लोगों के मुताबिक शहर से बाहर जल निकासी के लिए बहुत पहले ही बैरगेनिया पाइन का निर्माण किया गया था. लेकिन इस पर स्थानीय लोगों की ओर से अतिक्रमण कर लिया गया है. जिसकी वजह से जल की निकासी ठीक से नहीं हो पा रही है. अगर बैरगेनिया पाइन को अतिक्रमण मुक्त करा दिया गया होता तो आज शहर में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न नहीं होती.

नवादा समाहरणालय में घुसा पानी

कई बार मिल चुका है आश्वासन
वहीं, लोगों ने बताया कि पहले भी तत्कालीन जिलाधिकारी कौशल कुमार को जल जमाव की स्थिति से अवगत कराया गया था. जिसके बाद आश्वासन भी मिला लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. उन्होंने कहा कि जहां परमानेंट समस्या के समाधान की जरूत थी. वहां मोटर चलाकर पानी को समाहरणालय परिसर से बाहर निकालने की व्यवस्था थी, लेकिन शनिवार को यह भी नहीं हो सका.

Last Updated : Mar 15, 2020, 11:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details