बिहार

bihar

By

Published : Jan 4, 2021, 2:09 PM IST

ETV Bharat / state

खेल का सामाजिक एकता, शारीरिक व मानसिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका- मो. कामरान

जिले के मरूई में विधायक मो. कामरान ने क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया. वहीं, उद्घाटन मैच के पहले दिन बघौर ने मरकमा की टीम को हरा दिया.

मरूई में क्रिकेट टूर्नामेंट
मरूई में क्रिकेट टूर्नामेंट

नवादा:खेलकूद न सिर्फ शारीरिक और मानसिक विकास ब्लकि यह सामाजिक एकता को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है. टीम में सभी वर्ग के लोग एकमत होकर अपनी टीम की जीत के लिए मेहनत करते हैं. यह समाज को एकजुटता का बेहतर संदेश देता है. यह बातें विधायक मो. कामरान ने रोह के मरुई में क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन के मौके पर कही.

'खेल शारीरिक और मानसिक विकास के लिए जरूरी'
उन्होंने कहा कि खेल आज भी हमारे शारीरिक और मानसिक विकास के लिए जरूरी है. विधायक ने कहा कि खेल को खेल की तरह ही देखना चाहिए. दो टीम के बीच मुकाबले में किसी एक टीम की ही जीत होती है. वहीं, हारने वाले को निराश होने की जरूरत नहीं है. वे हार से सबक लेकर आगे बेहतर कर सकते हैं. कार्यक्रम की शुरुआत उन्होंने फीटा काटकर किया.

बघौर ने मरकमा के टीम को हराया
उद्घाटन मैच जमुई के मरकमा और रोह के बघौर गांव की टीम के बीच हुआ मुकाबला हुआ. मैच 20-20 ओवर के खेले गए. वहीं, पहले बल्लेबाजी करते मरकमा की टीम ने 132 रन का लक्ष्य खड़ा किया. जवाबी पारी खेलते हुए बघौर की टीम ने मात्र 12 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. वहीं, इस मैच का मैन ऑफ द मैच पुरस्कार लवकुश कुमार को दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details