बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा में बीडीओ और सीओ ने चलाया मास्क चेकिंग अभियान

नवादा के नरहट प्रखंड में बीडीओ और सीओ ने सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान बाजार में बिना मास्क के दिखने वाले लोगों से जुर्माना वसूला गया. वहीं कुछ दुकानदारों से भी मास्क नहीं लगाने को लेकर जुर्माना वसूला गया.

By

Published : Apr 16, 2021, 7:09 AM IST

मास्क चेकिंग अभियान
मास्क चेकिंग अभियान

नवादा:जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमणपर नियंत्रण के लिए प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है. इसी कड़ी में गुरुवार को जिले के नरहट प्रखंड के बीडीओ राजमिति पासवान और एएसआई अजय कुमार ने शेखपुरा बाजार में मास्क चेकिंग अभियानचलाया. वहीं, सीओ रजनी कुमारी ने नरहट प्रखंड के चांदनी चौक बाजार में मास्क चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान बिना मास्क के बाजार आए दर्जनों लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाईकी गई.

इसे भी पढ़े:सड़क पर उतरे डीएम, चोरी-छिपे चल रहे स्कूलों को कराया बंद, डीईओ को दिया कार्रवाई का आदेश

दुकानदारों के खिलाफ की गई कार्रवाई
बाजार में सघन मास्क चेकिंग के दौरान बिना मास्क के दिखने वालों से जुर्माना वसूला गया. वहीं मास्क नहीं लगाने को लेकर कुछ दुकानदारों से भी जुर्माना वसूला गया.

इसे भी पढ़े:पटना: कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी जारी, मास्क चेकिंग अभियान तेज

लोगों के बीच बांटा गया मास्क
बाजार में जिन लोगों से मास्क नहीं लगाने को लेकर जुर्माना वसूला गया. उसे प्रशासन की ओर से एक मास्क भी उपलब्ध करवाया गया. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार की ओर से लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. जो भी व्यक्ति इस नियम का उल्लंघन करेगा, उससे जुर्माना वसूलने का प्रावधान है. लेकिन इसके बाद भी बाजारों में लोग बिना मास्क के घुमते नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details