बिहार

bihar

खेत में गाय चले जाने के झगड़े में भाई को उतारा मौत के घाट, गर्भवती समेत कई घायल

By

Published : Aug 4, 2020, 8:47 AM IST

गाय के खेत नष्ट करने की शिकायत लेकर पहुंचे भाई को सगे भाई ने जान से मार दिया. खबर सुनकर मौके पर पहुंचे भाई के परिजनों को भी नहीं बख्शा.

मौत
मौत

नवादा: जिले के सीतामढ़ी थानाक्षेत्र के मिल्की गांव में मामूली विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि गर्भवती महिला समेत आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

घटना के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. चार थाने की पुलिस दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को शांत कराने में जुटी है. मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने मृतक के शव को उठाने नहीं दिया. ग्रामीण वरीय पदाधिकारी को बुलाकर उचित मुआवजे और कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं.

खेत में गाय घुसने को लेकर विवाद
बताया जाता है कि मिल्की बेलदारी गांव निवासी छोटेलाल राजवंशी के धान के खेत में उनके सहोदर भाई विष्णुदेव चौहान की गाय घुस गई और फसल को नष्ट कर दिया. जिसको लेकर छोटेलाल राजवंशी अपने भाई से शिकायत करने पहुंचे और कहा कि भाई आपका जानवर खेत चर गया. जिस पर उसके भाई विष्णुदेव चौहान आग बबूला हो गए और मारपीट पर उतारू हो गए.

मौके पर ही हुई भाई की मौत
देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया और विष्णुदेव चौहान ने सहयोगियों को बुलाकर अपने भाई को बुरी तरह लाठी-डंडा और ईंट पत्थर से पिटवा दिया. जिससे छोटेलाल राजवंशी की मौके पर ही मौत हो गई. घटना की खबर सुनकर जब मृतक के परिजन आए तो विष्णुदेव चौहान ने उनलोगों के साथ भी जमकर मारपीट की.

ये भी पढ़ेंःसुशांत के पिता : 'बेटे को था जान का खतरा, फरवरी में ही मुंबई पुलिस को दी थी खबर'

घायलों को किया गया नवादा रेफर
मारपीट में 19 वर्षीय गर्भवती महिला खुशबू कुमारी समेत इंद्रजीत चौहान 27 वर्ष , उत्तम चौहान 25 वर्ष, रामानंद चौहान 26 वर्ष , अमूल चौहान 27वर्ष समेत एक अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए. घायलों को स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल नवादा रेफर कर दिया गया है.

तनावपूर्ण बनी हुई है स्थिति
बहरहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी है. मेसकौर, हिसुआ, नरहट और सीतामढ़ी चार थाने की पुलिस दल-बल के साथ घटना स्थल पर कैंप किए हुई है. शव को ग्रामीण उठाने नहीं दे रहे हैं. सभी हमलावर मौके से फरार हैं. अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details