बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा शराब कांड का मुख्‍य आरोपी अरविंद यादव गिरफ्तार, 17 लोगों की मौत का है जिम्‍मेदार

नवादा में जहरीली शराब से हुई 17 लाेगों की मौत मामले में पुलिस ने मुख्‍य आरोपित अरविंद यादव को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी डीएस सांवलाराम ने बताया कि वही पूरी घटना के लिए जिम्‍मेदार है। उससे पूछताछ की जा रही है।

By

Published : Apr 6, 2021, 11:21 AM IST

Updated : Apr 6, 2021, 12:56 PM IST

liquor case arrested
liquor case arrested

नवादा:बिहार के नवादा जिले में जहरीली शराब से मौत मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में शराब कांड के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

घटना के बाद से जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपी अरविंद यादव फरार चल रहा था. बताया जाता है कि अरविंद यादव नगर थाना क्षेत्र के खरीदी बिगहा गांव का रहने वाला है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

नवादा शराबकांड में अधिकारियों पर गिरी गाज
बता दें कि बिहार के नवादा में जहरीली शराब पीने से 15 लोगों की मौत की बात जिला प्रशसन द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद अब अधिकारियों पर कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है. इस मामले में चौकीदर के बाद थाना प्रभारी पर भी गाज गिरी है और निलंबित कर दिया गया है. उत्पाद विभाग के अवर निरीक्षक को भी निलंबित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: ईटीवी भारत के पास जहरीली शराब से मौत के सबूत, जवाबदेही तय नहीं कर पा रही सरकार?

नवादा में जहरीली शराब से मौत का मामला
होली के बाद कुछ ही दिनों में नवादा के विभिन्न क्षेत्रों में संदिग्ध परिस्थिति में 17 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. हालांकि, प्रशासन ने अब तक 15 मौत को स्वीकार किया है. प्रारंभ में जिला प्रशासन इन मौतों को शराब के कारण मानने से इनकार करता रहा. बाद में जब पटना के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम नवादा पहुंची, तब प्रशासन ने प्रथम दृष्टया 15 लोगों की जहरीली शराब से मौत की बात को स्वीकार किया है.

जांच के लिए SIT और मेडिकल टीम का गठन
इस बीच, विशेष जांच दल और मेडिकल टीम का गठन कर दिया गया है. सूत्रों का दावा है कि जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, परत दर परत पूरा मामला सामने आ रहा है। अभी तक चौकीदार और दो अधिकारियों पर कार्रवाई हो चुकी है, लेकिन कई गुनाहगार अभी भी शेष बताए जा रहे हैं, जिनपर गाज गिरनी तय है.

शराब कांड पर क्या बोले नीतीश?
नवादा शराब कांडपर सीएम नीतीश ने कहा था कि, 'ये जो कुछ भी हो रहा है, इसके बारे में हमारे वरीय पदाधिकारी गण से हमने पूछा था और अभी सभी जांच कर रहे हैं. एक-एक बात की जानकारी ली जाएगी. वहीं, जो जरूरी कार्रवाई है, वो की जाएगी.'

ये भी पढ़ें:
जहरीली शराब से मौत की जांच करने नवादा पहुंची उच्चस्तरीय टीम, कहा 'शराब से मौत की आशंका'

बिहार शराब कांड : नवादा में जा चुकी 17 की जान, एसआईटी करेगी जांच

नवादा में 6 लोगों की मौत, जहरीली शराब पीने से मरने की आशंका

नवादा में जहरीली शराब का कहर जारी, दो और लोगों ने तोड़ा दम, अब तक 14 की मौत

राजस्थान : कॉन्स्टेबल की आंखों में मिर्ची डालकर 16 कैदी जेल से फरार

Last Updated : Apr 6, 2021, 12:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details