बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा: आयुक्त असंगबा चुबा आओ ने पोषण जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

'एक भी मतदाता छूटे ना' अभियान के तहत समाहरणालय परिसर से मगध प्रमंडल के आयुक्त ने मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर कई अधिकारी मौजूद रहे.

By

Published : Sep 20, 2020, 5:00 PM IST

Nawada
Nawada

नवादा: मगध प्रमंडल के आयुक्त असंगबा चुबा आओ ने समाहरणालय परिसर से स्वीप गतिविधि अंतर्गत मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

बता दें कि आगामी बिहार विधानसभा का सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन की ओर से अनुमंडल, प्रखंड और पंचायत स्तर पर मतदाता को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है.

पोषण अभियान भी चलाया जाएगा

दौरान जिला सूचना एवं संपर्क अधिकारी ने भी बाल विकास परियोजना विभाग की ओर से चलाए जा रहे कार्यक्रम रोशन जागरूकता रथ को रवाना किया. यह पोषण रथ जिले के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्र और पोषण केंद्र पर जाकर लोगों को पोषण के प्रति जागरूक करेगा.

चलाया जा रहा स्वीप कार्यक्रम

पीडब्लूडीएस, वृद्धजनों, महिला वोटर जिनकी आयु 18 वर्ष से अधिक है. उनका नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने के लिए मतदाता जागरूकता रथ भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी जिंगल ऑडियो माध्यम से लोगों को जागरूक करेगा. बता दें कि ‘एक भी मतदाता ना छूटे’ इसको लेकर जिले भर में स्वीप कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

ये अधिकारी रहे मौजूद

इस मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सहा डीएम यशपाल मीणा, पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाथ एस, उप विकास आयुक्त वैभव चौधरी, जिला परिवहन पदाधिकारी अभ्येन्द्र मोहन सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर उमेश भारती, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार, डीपीओ आईसीडीएस रश्मि रंजन के साथ कई आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details