बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा: व्यवस्था देख बिफरे मंत्री, अधिकारियों को दिए नई प्लॉटर मशीन लगाने के निर्देश

नवादा सदर प्रखंड के आरटीपीएस की बिल्डिंग में प्लॉटर मशीन लगाई गई. ताकि लोग इसके माध्यम से जमीन के कागजात ऑनलाइन निकलवा सके. लेकिन यह मशीन कुछ ही दिनों बाद यानी मई 2018 में खराब हो गई.

By

Published : Dec 7, 2019, 9:43 AM IST

plotter machine
प्लॉटर मशीन

नवादा: जिले में 2 साल पहले सरकार की ओर से कंप्यूटराइज नक्शा जारी करने वाले प्लॉटर मशीन लगाने का काम शुरू किया गया. लेकिन कुछ दिनों बाद ही यह खराब हो गई. इसको ठीक कराने के लिए बात चलती रही, फिर भी इसका काम शुरू नहीं हुआ. जिसके बाद से ये मशीन जैसे तैसे रखी हुई है.

2 साल से खराब थी प्लॉटर मशीन

2 साल से खराब है प्लॉटर मशीन
दरअसल, जिले के नवादा सदर प्रखंड के आरटीपीएस की बिल्डिंग में प्लॉटर मशीन लगाई गई. ताकि लोग इसके माध्यम से जमीन के कागजात ऑनलाइन निकलवा सके. लेकिन यह मशीन कुछ ही दिनों बाद यानी मई 2018 में खराब हो गई. इसको ठीक करवाने के लिए इंजीनियर ने 95 हजार रुपए खर्च होने की बात की और चले गए. लेकिन इसका अलॉटमेंट फिर नहीं मिल सका. समय बीतने के साथ ही चूहों ने मशीन के अंदर के सारे पार्ट-पुर्जे को कुतर कर खत्म कर दिया. जिस कारण प्लॉटर मशीन से लोगों को सेवाएं मिलनी बंद हो गई. इस बीच अंचलाधिकारी से सूचना विभाग को इसकी खबर तक नहीं दी.

भू-राजस्व मंत्री ने दी नई मशीन लगवाने का निर्देश

भू-राजस्व मंत्री ने दिया नया मशीन लगवाने का निर्देश
स्थानीय किसुन मिस्री ने बताया कि इस मशीन के खराब होने से उन्हें काफी परेशानी हो रही. लेकिन अभी तक जानकारी नहीं मिली है की मशीन कब तक ठीक होगी. उन्होंने कहा कि हम लगातार आयें हैं फिर भी काम नहीं हो रहा है. वहीं जब बिहार सरकार के भू-राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल झारखंड के कोडरमा में अपना एक कार्यक्रम करने पहुंचे तो उनको इस मशीन की खराब पड़े रहने की जानकारी मिली. जिसके बाद रामनारायण मंडल ने त्वरित एक्शन लेते हुए वरीय अधिकारी को नया प्लॉटर मशीन लगाने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details