बिहार

bihar

कन्हैया की अपील- घर के आगे लिखेंगे 'ओ NPR मत आना', विरोध में लगे 'कौआ गो बैक' के पोस्टर

By

Published : Feb 10, 2020, 10:11 PM IST

Updated : Feb 10, 2020, 11:36 PM IST

कन्हैया कुमार ने कहा कि वो बिहार सरकार से आग्रह करेंगे कि सीएए और एनआरसी के विरोध में रिज्युलेशन पास करें. अगर नहीं किया तो सविनय अवज्ञा आंदोलन करेंगे.

कन्हैया कुमार
कन्हैया कुमार

नवादा: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में 'जन गण मन' यात्रा पर निकले सीपीआई के युवा नेता कन्हैया कुमार सोमवार को नवादा पहुंचे. जिले के आईटीआई मैदान में उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने केंद्र सरकार पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा. वहीं, नवादा में भी कन्हैया का विरोध सिलसिला जारी रहा. जिले के प्रजातंत्र चौक पर कन्हैया के विरोध में 'कौआ कुमार गो बैक' का पोस्टर चस्पा किया गया.

मंच से जनता को संबोधित करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि वो बिहार सरकार से आग्रह करेंगे कि सीएए और एनआरसी के विरोध में रिज्युलेशन पास करें. अगर नहीं किया तो सविनय अवज्ञा आंदोलन करेंगे. अपने घर पर लिखेंगे 'ओ एनपीआर मत लाना, आना तो पंद्रह लाख लेकर आना.' इस दौरान कन्हैया ने 29 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में होने वाली महारैली के लिए जनता को आमंत्रित किया.

मंच पर कन्हैया कुमार

'गांधी मैदान में होगा नए आंदोलन का आगाज'
कन्हैया कुमार ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ लोगों को एक होकर सविनय अवज्ञा आंदोलन करेंगे, इसलिए भारी संख्या में लोग पटना पहुंचे.

नवादा से राहुल की रिपोर्ट

इस मौके पर वयोवृद्ध कॉमरेड गणेश शंकर विद्यार्थी, विधायक शकील अहमद खान, कांग्रेस नेता आभा देवी, सीपीआई नेता भोलाराम भी मौजूद रहे. सीपीआई नेता कन्हैया कुमार 30 जनवरी से जन गन मन यात्रा पर हैं. वो सभी 38 जिलों में यात्रा कर सीएए, एनआरसी का विरोध करेंगे.

कन्हैया का विरोध
जिले के प्रजातंत्र चौक पर कन्हैया के विरोध में 'कौआ कुमार गो बैक' का पोस्टर चस्पा किया गया. ये पोस्टर किसने लगाया, इस बात की कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. इससे पहले भी कई जिलों में कन्हैया कुमार का विरोध किया जा चुका है. नवादा में लगाया गया ये पोस्टर लगातार सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है.

Last Updated : Feb 10, 2020, 11:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details