बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोबाइल रिचार्ज कराते ही महिला के उड़े होश, लग गया हजारों का चूना

नवादा में एक महिला के खाते से 1 लाख 10 हजार रुपये की अवैध निकासी कर ली गई है. महिला को इस बात की जानकारी तब हुई जब महिला अकाउंट से लिंक मोबाइल नंबर पर बैलेंस डलवाया. आगे पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Sep 3, 2021, 12:45 PM IST

Updated : Sep 3, 2021, 2:09 PM IST

फ्रॉड
फ्रॉड

नवादा:बिहार के नवादा (Nawada) जिले में एक महिला के खाते से 1 लाख 10 हजार रुपये की अवैध निकासी(Illegal Withdrawal) कर ली गई है. महिला के बैंक अकाउंट से रुपयों की निकासी एक बार में नहीं बल्कि 11 दिनों में 10-10 हजार रुपये करके की गई है. हालांकि पीड़ित महिला ने हिसुआ थाने में लिखित रूप से मामला दर्ज कराया है.

इसे भी पढ़ें:पटना: मामा के खाते से भांजे ने उड़ाया 11 लाख रुपये, जांच में जुटी पुलिस

पीड़ित महिला रूबी देवी हिसुआ थाना क्षेत्र (Hisua Police Station) के धनवां ग्राम की रहने वाली है. महिला का पंजाब नेशनल बैंक हिसुआ ब्रांच में खाता खुला हुआ है. जब महिला ने पासबुक को अपडेट कराया तो, पाया कि उसके खाते से 11 दिनों में 10-10 हजार करके रुपये निकाले गए हैं.

ये भी पढ़ें:Muzaffarpur Crime: बैंकिंग धोखाधड़ी के नए मॉड्यूल का खुलासा, 82 लाख रुपये बरामद, 4 गिरफ्तार

महिला के कम पढ़े-लिखे होने का फायदा अज्ञात आरोपियों ने उठा लिया. महिला ने कहा कि उसे कुछ समझ नहीं आ रहा है. खाते में दर्ज मोबाइल नंबर में बैलेंस न होने के कारण मैसेज भी नहीं आ रहा था. वहीं, महिला ने जैसे ही मोबाइल में बैलेंस डलवाया वैसे ही निकाले गए रुपये के बारे में जानकारी मिली.

महिला का यह भी कहना है कि जब वह बैंक में उपस्थित अधिकारियों से पैसों की निकासी की जानकारी लेना चाह रही थी, तो बातों को टाल दिया जा रहा था. अंत में वह हार कर हिसुआ थाने गई. जहां महिला ने लिखित आवेदन देकर खाते से की गई अवैध निकासी की जांच कराने की मांग की. इसके साथ ही दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है.

बता दें कि इन दिनों क्षेत्र में ग्राहक सेवा केंद्र के नाम पर लूट मची हुई है. खाताधारक के लापरवाही के कारण बदनामी बैंक की होती है. जब से आधार कार्ड से पैसों का ट्रांजैक्शन होने लगा है तब से ग्राहक सेवा केंद्रों का जाल बिछ गया है. आए दिन ऐसे कई मामले देखने को मिल रहे हैं. जिससे गरीब इंसान की गढ़ी पूरी कमाई एक ही बार में उड़ जा रही है.

Last Updated : Sep 3, 2021, 2:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details