बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादाः रजौली में शराब के दर्जनों भट्ठियों को पुलिस ने किया ध्वस्त, अंग्रेजी शराब भी जब्त

रजौली थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जोबकला गांव में छापेमारी की. जहां, अवैध महुआ शराब की दर्जनों भट्ठियों को नष्ट किया गया. हालांकि, मौके से शराब के धंधेबाज फरार हो गए.

By

Published : Jun 24, 2020, 8:36 PM IST

nawada
nawada

नवादा (रजौली): बिहार में पूर्ण शराबबंदी है, बावजूद इसके अवैध रुप से शराब की खरीद बिक्री की जा रही है. वहीं, देसी शराब का निर्माण भी शराब माफिया धड़ल्ले से कर रहे हैं. हालांकि, पुलिस लगातार कार्रवाई भी कर रही है. रजौली थाना की पुलिस ने बुधवार को जोबकला गांव में छापेमारी की. जहां, अवैध महुआ शराब की दर्जनों भट्ठियों को ध्वस्त किया गया. वहीं, शराब बनाने के कई उपकरणों को जब्त कर थाना लाया गया.

पुलिस ने मौके से 125 लीटर निर्मित देसी महुआ शराब को जब्त किया है. हालांकि छापेमारी टीम को देखते ही शराब के धंधेबाज घने जंगल की तरफ फरार हो गए. थानाध्यक्ष सुजय विद्यार्थी ने बताया कि जोबकला गांव में देसी महुआ शराब का धंधा बड़े पैमाने पर चलने की गुप्त सूचना मिली. इसी सूचना के आधार पर एएसआई कमलेश कुमार और स्वाट के जवानों के साथ छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान दर्जनों शराब की भठ्ठी को ध्वस्त किया गया है और शराब बनाने की कई उपकरणों को जब्त किया गया है.

बरामद देसी शराब

अंग्रेजी शराब और बीयर भी बरामद
पुलिस ने मौके से निर्मित 125 लीटर देसी महुआ शराब व 2 बोरा महुआ को भी जब्त किया गया है. मौके से अंग्रेजी शराब की बोतलें और केन बियर भी बरामद किया गया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि इलाके में शराब की भट्टी चलाने वाले धंधेबाज के बारे में पता लगाया जा रहा है. शराब के धंधेबाजों को चिन्हित कर उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details