बिहार

bihar

नवादा में इलाज के दौरान बच्ची की मौत, चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Jan 13, 2022, 9:58 PM IST

नवादा जिले के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान 2 साल की बच्ची की मौत हो गई. परिजनों ने मौत के लिए चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा किया. पढ़ें पूरी खबर.

नवादा में बच्ची की मौत
नवादा में बच्ची की मौत

नवादा: बिहार के नवादा जिले में निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दो साल की बच्ची की मौत(Girl Died during Treatment in Nawada) हो गई. परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा किया. हंगामे के बाद अस्पताल के चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी फरार हो गये. परिजनों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है.


इन्हें भी पढ़ें-बिहार के 77 पुलिस ऑफिसर को 10 साल के लिए किया गया थाने से दूर, जानिए वजह..
पीड़ित परिवार परिजन जमुई जिला के चन्द्रिप थाना क्षेत्र के ग्राम भालुआन के रहने वाले हैं. बुखार से पीड़ित होने पर बच्ची को नवादा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. बच्ची की स्थिति गंभीरता को देखते हुए अस्पताल के चिकित्सकों ने पावापुरी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया, लेकिन एम्बुलेंस चालक ने मेडिकल कॉलेज के बजाय शहर के बिजली ऑफिस के निकट एमएच हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया. एमएच हॉस्पिटल में इलाज के दौरान बच्ची परिधि कुमारी की मौत हो गई है.

नवादा में बच्ची की मौत


वहीं बच्ची के परिजनों ने आराोप लगाया कि एमएच हॉस्पिटल के चिकित्सकों की लापरवाही के कारण बच्ची की मौत हुई है. नवादा सदर अस्पताल में दलाल सक्रिय हैं. वे मरीजों के परिजनों को गुमराह कर निजी अस्पताल में भर्ती करवाते हैं. निजी अस्पताल में इलाज के नाम पर लूट होती है. जबकि अस्पताल के डॉक्टर ने लापरवाही के मुद्दे को नकारते हुए बताया कि बच्ची का कंडीशन सीरियस था इसलिए उसकी मौत हुई है.

इन्हें भी पढ़ें-शटर बंद कर 100 से ज्यादा बच्चों को पढ़ा रहे 3 कोचिंग सेंटर सील, 13 हजार का जुर्माना

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details