बिहार

bihar

Nawada News: नवादा से पांच साइबर ठग गिरफ्तार, गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

By

Published : Mar 24, 2023, 1:25 PM IST

बिहार में साइबर क्राइम के मामलों ने पुलिस के लिए बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है. नवादा में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर पांच साइबर अपराधियों को धर दबोचा है.

Five cyber criminals arrested from Nawada
Five cyber criminals arrested from Nawada

नवादा:बिहार के नवादा से 5 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया गया है. सभी गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है. दरअसल जिले के काशीचक थाना क्षेत्र के बजरंग बिगहा गांव से दो साइबर ठगों को कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया गया था. पूछताछ के दौरान साइबर ठगों से मिली जानकारी पर काशीचक पुलिस ने दोबारा बजरंग बिगहा गांव में छापेमारी कर रंगेहाथ तीन अन्य साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें- पटना: साइबर अपराधियों ने चेक क्लोन कर पर्यटन विभाग के खाते से उड़ाए 9 लाख 80 हजार रुपये

नवादा से पांच साइबर ठग गिरफ्तार: थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार नीतीश कुमार व सौरभ कुमार की निशानदेही पर मुन्ना कुमार, चिन्टु कुमार, राजीव कुमार को गिरफ्तार किया गया. इस साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने डायरी, मोबाइल और कई पेज में प्रिंटेड कस्टमर डाटा बरामद किया है. गिरफ्तार साइबर क्रिमिनल में बजरंग बिगहा गांव के उपेन्द्र प्रसाद का बेटा नीतीश कुमार, धनेश्वर महतो का बेटा सौरभ कुमार, चन्द्रीका महतो, स्वर्गीय प्रयाग महतो का पुत्र राजीव कुमार, सिंटू कुमार शामिल हैं.

"पुलिस को साइबर अपराधियों के गांव में छुपे होने की गुप्त सूचना मिली थी जिसके बाद कार्रवाई की गयी. पुलिस को अपराधियों द्वारा उपभोक्ताओं से ऑनलाइन ठगी करने की सूचना मिली थी."-नवीन कुमार सिन्हा ,काशीचक थानाध्यक्ष

अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी: सूचना पर वरीय पदाधिकारी द्वारा पुलिस टीम का गठन कर छापेमारी की गई. बताया जाता है कि ये सभी पिछले कई वर्षों से साइबर ठगी के धंधे से जुड़े हुए थे. पुलिस ने गिरफ्तार लोगों की निशानदेही पर गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है. छापेमारी पकरीबरावां एसडीपीओ महेश चौधरी की मॉनिटरिंग में की गयी. छापेमारी में काशीचक थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिन्हा समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details