बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा: EVM और वीवीपैट मशीन की जांच शुरू, हैदराबाद से पहुंची टीम

नवादा में चुनाव को देखते हुए ईवीएम और वीवीपैट का प्रथम स्तरीय जांच कार्य शुरू हो गया है. आगामी चुनाव को लेकर प्रशासन मुस्तैद है.

By

Published : Jul 2, 2020, 1:39 PM IST

चुनाव
चुनाव

नवादा: आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर है. जिले में स्थित डाइट भवन में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार ईसीआईएल निर्मित एम 3 मॉडल के ईवीएम और वीवीपैट का प्रथम स्तरीय जांच कार्य प्रारंभ किया गया है. ये हैदराबाद से ईसीआईएल के इंजीनियर के देखरेख में जांच हो रहा है.

जिले में ईवीएम और वीवीपैट का प्रथम स्तरीय जांच कार्य के लिए हैदराबाद से ईसीआईएल के 4 इंजीनियर आए हैं. इनके देखरेख में जांच कार्य किया जा रहा है. अभी ईवीएम और वीवीपैट का प्रशिक्षण जिला स्तरीय प्रतिनियुक्त मास्टर ट्रेनर को दिया जा रहा है. इसके मास्टर ट्रेनर अन्य कर्मियों और संबंधित कर्मियों को जिला स्तरीय और प्रखंड स्तरीय प्रशिक्षण देंगे.

सीसीटीवी से हो रही निगरानी
एफएलसी का कार्य सीसीटीवी की निगरानी में की जा रही है. कार्य से जुड़े सभी कर्मियों का पहले स्क्रीनिंग टेस्ट किया जा रहा है. मास्क और सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराए गए हैं. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जा रहा है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गठित की गई है. वहीं, सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. साथ ही अग्निशामक की एक टीम को भी तैनात की गयी है. इस अवसर कई अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details