बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Bihar News: नवादा में हाथी ने महिला को पटक-पटक कर कुचला, वन विभाग के रवैये से आक्रोश

बिहार के नवादा में हाथी का उत्पात देखने को मिला. खेत में काम कर रहे लोगों पर हाथी ने अचानक से हमला कर दिया. महिला को हाथी ने अपनी सूंड में लपेट लिया और पटकने लगा. पढ़ें पूरी खबर-

By

Published : Jun 1, 2023, 12:44 PM IST

Bihar News:
Bihar News:

नवादा : बिहार के नवादा में हाथीने जमकर उत्पात मचाया. गांव में घुसकर हाथी ने महिला को कुचल दिया. जबकि एक घर को ही क्षतिग्रस्त कर दिया. महिला की मौत के बाद ग्रामीणों ने हाथी के उत्पात की खबर वन विभाग को दी. लेकिन वन विभाग ने कोई संज्ञान नहीं लिया. ग्रामीण वन विभाग के रवैये से काफी आक्रोशित हैं. उनकी मांग है कि पीड़ितों को मुआवजा दिया जाए.

ये भी पढ़ें-Bagaha News: खेत की सिंचाई कर रहा था किसान, तभी मगरमच्छ ने कर दिया हमला.. बड़ी मुश्किल से बची जान



हाथी ने महिला को कुचला : इधर महिला के मौत की सूचना पर पहुंचे वारिसलीगंज के अपर थानाध्यक्ष सहप्रभारी थानाध्यक्ष राजू कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. मौके पर पहुंचकर हाथी द्वारा किए गए उत्पात का जायजा लेकर ग्रामीणों से स्थिति की जानकारी ली. ग्रामीणों ने बताया कि गुरुवार की सुबह 5 बजे हाथी गांव में घुसा था. उसी दौरान एक महिला को उसने कुचलकर मार डाला. महिला की मौत से गांव में मातम पसरा हुआ है.

खेत में सब्जी तोड़ रही थी महिला : बल्लोपुर गांव के बधार में सब्जी तोड़ रहे सरयु प्रसाद और उनकी पत्नी शांति देवी पर हाथी टूट पड़ा था. वो हाथी को देख ही नहीं पाए. उसके हमले में सरयु प्रसाद किसी तरह से भागकर जान बचाई लेकिन हाथी ने उनकी पत्नी शांति देवी को सूंड में लपेटकर पटकने लगा. यह देखकर ग्रामीणों ने हो हल्ला करके हाथी को सरकट्टी गांव की ओर भगा दिया. ग्रामीण जख्मी महिला को लेकर पावापुरी ले जाने के क्रम में गोशपुर हॉल्ट के पास उसने दम तोड़ दिया.

जानमाल के नुकसान की भरपाई की मांग: आक्रोशित ग्रामीणों की मांग है कि वन विभाग उनके जान माल के नुकसान की भरपाई करे. हाथी ने गांव में जितने घरों को क्षति पहुंचाई है उसपर मुआवजा दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details