बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हाथी का आतंक: शिक्षक सहित 4 लोगों को कुचला, मौके पर मौत

पागल हाथी के आतंक से 4 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि यह हाथी पिछले कई दिनों से आतंक मचाया हुआ है. वहीं मृतक के परिजनों को सहायता राशि देने की बात कही गई है.

By

Published : Feb 25, 2021, 10:54 AM IST

Updated : Mar 2, 2021, 3:49 PM IST

पागल हाथी
पागल हाथी

नवादा:नारदीगंज और हिसुआ दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में एक पागल हाथी ने जमकर उत्पात मचाया है. सनकी हाथी ने 4 लोगों की जान ले ली है. मृतकों की पहचान नारदीगंज थाना क्षेत्र के वभनौली गांव निवासी विनोद चौहान और हिसुआ थाना क्षेत्र के सकरा गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक आंनद सिंह के रूप की गई है.

इसे भी पढ़ें:पूर्ण शराबबंदी के बावजूद बिहार में फल-फूल रहा शराब का सिंडिकेट

हाथी ने ली जान
विनोद रात में खेत की ओर गए हुए थे. तभी अचानक हाथी वहां आ धमका और उन्हें सूंढ़ से उठाकर पटक दिया. जिससे उनकी मौत हो गई. इसके बाद हाथी हिसुआ थानाक्षेत्र के सकरा गांव पहुंच गया. सेवानिवृत्त शिक्षक शौच के लिए खेत की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान हाथी ने उनपर भी हमला कर दिया, जिससे उनकी भी मौत हो गई.

गया से पहुंचा नवादा
घटना के बाद इलाके में दहशत व्याप्त हो गया है. लोग डरे-सहमे से हुए हैं. सूचना पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के साथ ही वन विभाग को भी दी गई है. रेंजर संजय कुमार ने बताया कि हाथी गया की तरफ से आ गया है. जो नवादा के विभिन्न क्षेत्रों में आतंक मचा रहा है.

ये भी पढ़ें: पटना: नौबतपुर में रालोसपा ने आयोजित किया किसान चौपाल, किसानों को दी कृषि कानून की जानकारी

सिरदला में भी हाथी ने मचाया था उत्पात
पहले हाथी ने मंगलवार को सिरदला प्रखंड क्षेत्र में उत्पात मचाया. जहां भितिया जंगल में तोड़फोड़ किया और वहां अवैध शराब भट्ठियों पर उत्पात मचाया. जहां शराब माफियाओं और ग्रामीणों को निशाना बनाना चाहा. वनपाल राजकुमार पासवान ने बताया था कि हाथियों को झारखंड के तरफ जंगल में खदेड़ कर भगा दिया गया है. इसके बावजूद भी फिर से वह हिसुआ और नारदीगंज की तरफ आ गया है.

4 लोगों की मौत की सूचना मिली है. सभी शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. विभागीय नियमानुसार मृतकों के स्वजनों को मुआवजा दिया जाएगा. हाथी को पकड़ने के लिए गया से टीम बुलाई गई है.-संजय कुमार,रेंजर

Last Updated : Mar 2, 2021, 3:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details