बिहार

bihar

By

Published : Nov 25, 2020, 1:01 PM IST

ETV Bharat / state

नवादा: मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई जारी, पकड़े जाने पर भरना पड़ेगा जुर्माना

डीएम यशपाल मीणा ने कोविड-19 के खतरे को देखते हुए आदेश जारी किया है. आदेश में 15 दिनों तक सख़्ती से मास्क चेकिंग अभियान चलाने की बात कही गई है.

nawada
जिलाधिकारी यशपाल मीणा

नवादा: कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सरकार के निर्देश पर मास्क पहनने को लेकर एक बार फिर सख्ती शुरू कर दी गई है. जिले के विभिन्न स्थानों पर जांच अभियान तेज कर दिया गया है. जगह-जगह पर प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारी जांच कर रहे हैं. मास्क नहीं पहनने वाले लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है.

15 दिनों तक विशेष अभियान
जिले में कोविड-19 के खतरे को देखते हुए जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचल अधिकारी को अगले 15 दिनों तक जिले के सभी सार्वजनिक जगहों पर मास्क चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. मास्क नहीं पहनने वालों पर नियमानुसार प्रतिदिन वसूली की जाएगी.

लोगों से मास्क पहनने की अपील
जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने कहा कि जो लोग सार्वजनिक स्थानों, भीड़ भाड़ वाले इलाकों, दुकानों में बगैर मास्क पहने नजर आएंगे उनसे दंड वसूला जाएगा. आजकल काफी संख्या में लोग बगैर मास्क पहने दिख रहे हैं. कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए ऐसे लोगों पर कार्रवाई जरूरी है. डीएम ने लोगों से मास्क पहनने की अपील की है.

राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए सार्वजनिक स्थलों, कार्यालयों में मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. इस कोरोना महामारी को लेकर राज्य सरकार व जिला प्रशासन के पहले भी कई अवसरों पर दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details