बिहार

bihar

नवादा: DM ने तकनीकी विभाग के साथ की बैठक, कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

By

Published : May 22, 2021, 6:53 PM IST

नवादा में डीएम ने तकनीकी विभाग के साथ बैठक की. उन्होंने कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है. इस दौरान कई अधिकारी मौजूद रहे.

DM meeting with nawada
DM meeting with nawada

नवादा:डीएम यशपाल मीणा की अध्यक्षता में तकनीकी विभाग से संबंधित समीक्षा बैठकआयोजित की गई. बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी काल के दौरान जिले भर में कार्य प्रगति में कमी आयी है. अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है. फिर से कार्याें को प्रारम्भ कर गति लायें. कार्य में लगने वाले सभी कर्मी कोरोना से सुरक्षा के लिए मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और सैनिटाइजर का प्रयोग करेंगे.

ये भी पढ़ें: काम की तलाश में भटक रहे प्रवासी, मुख्यमंत्री से पूछ रहे- कहां गया आपका वादा?

सड़क निर्माण का कार्य
आरडब्लूडी और आरसीडी के द्वारा समीक्षा के क्रम में बताया गया कि सड़क निर्माण और पुल-पुलिया का निर्माण कार्य प्रगति पर है. ससमय कार्य पूरा कर लिया जायेगा. नवादा बाजार में सड़क निर्माण अगस्त 2021 तक पूरा कर लिया जायेगा. नवादा जिले में 24 रोड में लगभग 372 किलोमीटर का कार्य प्रगति पर है. पीएमजीएसवाई योजना अन्तर्गत सड़क निर्माण का कार्य प्रगति पर है.

लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई
जिला पदाधिकारी ने आरडब्लूडी कार्यपालक अभियंता को निर्देश देते हुए कहा कि सड़क निर्माण में संवेदक द्वारा कार्य में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई करें. 48 किलोमीटर केवाली सड़क निर्माण को शीघ्र पूर्ण करें. गोविन्दपुर प्रखंड में बुधवारा पंचायत में सड़क की स्थिति काफी जर्जर है. इसे शीघ्र निर्माण करने का निर्देश दिया गया. समीक्षा के दौरान कार्यपालक अभियंता पीएचईडी द्वारा बताया गया कि हर घर नल का जल कार्य प्रगति पर है. सिरदला में वार्ड नम्बर 2 में सरकारी भूमि की आवश्यकता है.

पीएचईडी का नियंत्रण कक्ष निरंतर कार्यरत है. इस अवसर पर उप विकास आयुक्त वैभव चैधरी, एसडीसी प्राांत अभिषेक, जिला योजना पदाधिकारी संतोष कुमार, डीपीआरओ गुप्तेवर कुमार के साथ आरडब्लूडी, आरसीडी, विद्युत, भवन, डूडा, पीएचईडी आदि के कार्यपालक अभियंता उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details