बिहार

bihar

नवादा में लू का कहर जारी, मौत का आंकड़ा 12 पर पहुंचा

By

Published : Jun 18, 2019, 4:29 AM IST

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने  बताया कि नवादा में दो दिनों में लू की चपेट में आने से 12 लोगों की मौत हुई है. जिसमें से 8 पीड़ित परिवारों को आपदा प्रबंधन के तहत सहायता राशि दे दी गई है और 2 ने सहायता राशि लेने से इंकार कर दिया.

सदर अस्पताल

नवादा:जिले में लू का प्रकोप जारी है. लू के इस भीषण रूप ने आम जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है. जिलें में तीन और लोगों की लू लगने के कारण मौत हो गई. सोमवार को नवादा के जिलाधिकारी कौशल कुमार सदर अस्पताल पहुंचकर लू से प्रभावित मरीजों से मिले और उनका हालचाल जाना.

मरीजों का हालचाल लेते जिलाधिकारी


जिलाधिकारी ने अस्पताल प्रबंधन से जुड़े पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इसके बाद जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि नवादा में दो दिनों में लू की चपेट में आने से 12 लोगों की मौत हुई है. जिसमें से 8 पीड़ित परिवारों को आपदा प्रबंधन के तहत सहायता राशि दे दी गई है और 2 ने सहायता राशि लेने से इंकार कर दिया.

जानकारी देते जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने दी जानकारी
जिलाधिकारी ने बताया कि एक वजीरगंज का है जिसकी जानकारी गया के समाहर्ता को दे दी गयी है और एक कल अपना राशि लेंगे. उन्होंने बताया कि 34 लू पीड़ित मरीजों का इलाज पावापुरी में चल रहा है. साथ ही 11 मरीज सदर अस्पताल नवादा में अपना इलाज करवा रहे हैं. जिलाधिकारी ने लोगों से इस प्राकृतिक आपदा से बचके रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जो एडवाइजरी जारी की गई है लोग उसका पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details