बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहरीली शराब मौत मामले पर बोले DM-SP- शराब से मौत की पुष्टि नहीं, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार

नवादा में पिछले 72 घंटे में 14 लोगों की जहरीली शराब से मौत हो चुकी है. लेकिन जिला प्रशासन इसे मानने को तैयार नहीं है. डीएम और एसपी ने प्रेसवार्ता कर रहा है कि अभी तक किसी की भी शराब से मौत की पुष्टि नहीं है.

By

Published : Apr 2, 2021, 6:12 PM IST

Updated : Apr 2, 2021, 8:08 PM IST

नवादा
नवादा

नवादाःजिले में लगातार तीसरे दिन भी जहरीली शराब से मौत का सिलसिला जारी है. जिससे प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. शुक्रवार को डीएम और एसपी ने प्रेसवार्ता कर मामले की जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि अभी तक शराब से किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है.

ये भी पढ़ेंः नवादा में जहरीली शराब का कहर जारी, दो और लोगों ने तोड़ा दम, अब तक 14 की मौत

'अभी तक शराब से किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है. दो लोगों के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है. विसरा जांच के लिए भी भेजा गया है. प्रशासनिक स्तर पर गठित टीम भी जांच कर रही है. किसी भी तरह की रिपोर्ट में शराब से मौत की पुष्टि होती है तो दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी.' - यशपाल मीणा, डीएम

देखें वीडियो

'पिछले तीन दिनों में 10 लोगों की संदिग्ध मौत हुई है. लेकिन किसी की भी शराब से मौत की पुष्टि नहीं हुई है. पांच मृतकों के परिजनों ने बताया कि बीमारी से उनकी मौत हुई है. वहीं, दो के स्‍वजनों ने यह बताया है कि होली में शराब पीने की बात सामने आई, लेकिन शव का अंतिम संस्कार कर दिए जाने के कारण कोई साक्ष्य नहीं मिल सका. जबकि तीन के स्‍वजनों ने बताया कि शराब पीने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ी. इनमें दो की मौत के बाद उनके शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. जिसकी रिपोर्ट का इंतजार है.' - डीएस सांवलाराम, एसपी

ये भी पढ़ेंः उत्सव मनाएं या मातम? जिस मुद्दे पर '360 डिग्री' घूम जाती है बिहार की सियासत, आज उसके 5 साल हो गए पूरे

डीएम और एसपी ने कहा कि जिले में शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत कुल 5,819 लीटर देशी एवं विदेशी शराब जब्त की गई है. साथ ही 63 धंधेबाजों को गिरफ्तार भी किया गया है. जिसमें एक महिला भी शामिल है.

Last Updated : Apr 2, 2021, 8:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details