बिहार

bihar

नवादा: हिसुआ को अनुमंडल बनाने की मांग पर न्यायिक जन संघर्ष मोर्चा ने दिया धरना

By

Published : Jan 2, 2021, 7:39 AM IST

नवादा में एक बार फिर हिसुआ को अनुमंडल बनाने की मांग शुरु हो गई है. इस मांग को न्यायिक जन संघर्ष मोर्चा ने उठाया है.

Nawada
न्यायिक जन संघर्ष मोर्चा

नवादा: हिसुआ को अनुमंडल बनाने की मांग एक बार फिर तेज हो गई है. पांचू स्थित विश्वशांत चौक पर न्यायिक जन संघर्ष मोर्चा के लोगों ने एक दिवसीय धरना दिया. न्यायिक जन संघर्ष मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बारत पंचायत के मुखिया कन्हैया कुमार बादल ने कहा कि हिसुआ अनुमंडल बनने का पूर्ण अहर्ता रखने के बावजूद अबतक अनुमंडल नहीं बन पाया है. 30 साल पहले ही हिसुआ को अनुमंडल बन जाना चाहिए था. हिसुआ अनुमंडल बनते ही नरहट, नारदीगंज और मेसकौर जैसे 4 प्रखंड के लोगों को 30 से 40 किलोमीटर की दूरी तय नहीं करना पड़ेगा.

"मैं 11 सालों से लगातर 1 जनवरी को विश्वशांति चौक पर अनशन, पूर्व में हस्ताक्षर अभियान, खुली चिट्ठी, हड़ताल और अन्य गांधीवादी तरीके से आन्दोलन किया था. लेकिन सरकार के उदासीन रवैया से हिसुआ अनुमंडल नहीं बन सका है."- कन्हैया कुमार बादल, मुखिया

अब तक नहीं बना हिसुआ अनुमंडल
कन्हैया कुमार ने बताया किमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसभा में हिसुआ को अनुमंडल बनाने की घोषणा की थी. लेकिन अब तक इस पर काम नहीं हुआ. जनता की आवाज सुनकर प्रतिवर्ष मैं एक जनवरी को उपवास रखकर धरना देते आ रहा हूं.

अनुमंडल बनाने के लिए लोगों से मांगी सहयोग
हिसुआ अनुमंडल बनेगा तो यहां के लाखों लोगों को फायदा होगा. कन्हैया कुमार ने क्षेत्र के लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोगों को एक साथ आंदोलन में शामिल होना चाहिए ताकि राज्य सरकार तक बातें पहुंच सके और सीएम नीतीश कुमार इस पर फैसला ले सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details