बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा में सोशल मीडिया पर गन के साथ फोटो डालकर बढ़ा रहा था रूतबा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्टों का प्रभाव सामाजिक स्तर पर ज्यादा हो रहा है. भ्रामक पोस्टें सोशल मीडिया पर विशेष रूप से वायरल हो सकती हैं, जिससे गलत जानकारी फैल सकती है. लोग इसे सच मानकर अनुभव कर सकते हैं और इससे उनमें गड़बड़ी की भावना उत्पन्न हो सकती है. इस पर ध्यान रखने के लिए ही पुलिस सोशल मीडिया पर विशेष नजर बनाये हुए है. नवादा में सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट करना एक युवक को भारी पड़ गया. पढ़िये, विस्तार से क्या था मामला.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 6, 2023, 5:27 PM IST

नवादा
नवादा

नवादा: बिहार के नवादा में सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट करना एक युवक को भारी पड़ गया. युवक ने तमंचे के साथ अपना एक फोटो शेयर किया था. अब युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. युवक की पहचान रोह थाना क्षेत्र के रतोई गांव के निवासी अरुण कुमार के रूप में हुई है. युवक पर पिस्टल और लाइटर गन के साथ अपना फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करने का आरोप है.

क्या है मामलाः हथियार के साथ पोस्ट शेयर करने की सूचना पुलिस को मिली. पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया. त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया. आरोपी युवक ने पुलिस को बताया कि फोटो में जो गन दिख रहा है वह नकली है. पुलिस ने भी जांच में पाया कि पोस्ट में दिखने वाला पिस्टल नकली है. बता दें कि नवादा पुलिस लगातार सोशल मीडिया पर लगातार नजर बनाये हुए है. सोशल मीडिया के माध्यम से दहशत फैलाने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई कर रही है.

जागरूक नागरिक बनेंः नवादा पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि, सोशल मीडिया पर संवेदनशील पोस्ट और मैसेज ना डालें. उन्होंने लोगों से इसकी सूचना फौरन पुलिस को देने को कहा है. बता दें कि भ्रामक पोस्टें लोगों के विचारों पर भी प्रभाव डाल सकती हैं. विभिन्न स्थानीयताओं, धर्मों, और विचारधाराओं के खिलाफ आलोचना को बढ़ा सकती है. इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि लोग सोशल मीडिया पर देखी जाने वाली जानकारी को सत्यापित करें. जागरूकता बनाएं ताकि भ्रामक पोस्टों का प्रभाव कम हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details