बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा: राशन कार्ड में राशि उगाही की सूचना पर BDO ने की जांच

ग्रामीणों का आरोप था कि विकासमित्र के तरफ से राशन कार्ड वितरण के दौरान लाभुकों से 200-400 रुपए की राशि मांगी जा रही है. शिकायत के बाद बीडीओ ने इसकी जांच की.

By

Published : Jul 6, 2020, 2:32 PM IST

बीडीओ
बीडीओ

नवादा: जिला के पकरीबरावां प्रखंड के दक्षिणी ग्राम पंचायत अंतर्गत पिंडपड़वा गांव में विकास मित्र सुशीला कुमारी पर अनियमितता का आरोप लगा है. इसको लेकर बीडीओ डॉ. अखिलेश कुमार ने गांव पहुंचकर मामले की जानकारी ली. इस दौरान विवाद भी हुआ.

बताया जा रहा है कि राशन कार्ड का वितरण पंचायत भवन या घर-घर जाकर किया जाना था. ग्रामीणों का आरोप है कि विकास मित्र सुशीला देवी अपने निजी आवास पर ही राशन कार्ड के बदले राशि की उगाही करने लगी हैं. कई ग्रामीणों ने बताया कि विकास मित्र राशन कार्ड के बदले 200 से ₹400 तक की वसूली की जा रही थी. मनमानी तौर पर आवास पर ही कार्ड का वितरण किया जा रहा था.

जांच करने पहुंचे बीडीओ

राशन कार्ड वितरण में वसूली की शिकायत के बाद बीडीओ डॉ. अखिलेश कुमार ने गांव जाकर शिकायत की जांच की. उन्होंने कॉर्ड वितरण कर रहे विकासमित्र सुशीला देवी और ग्रामीणों से इस सम्बंध में पूछताछ की. शिकायत को लेकर बीडीओ डॉ. अखिलेश कुमार ने ग्रामीणों से लिखित आवेदन की मांग की. वहीं, विकासमित्र ने अपने ऊपर लगाए गए आरोप को बेबुनियाद बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details