बिहार

bihar

ETV Bharat / state

BDO ने बैंकर्स कमेटी के साथ की बैठक, अधिकारियों को दिए CCTV लगाने का निर्देश

जिले में शनिवार को बीडीओ संजीव कुमार झा की अध्यक्षता में प्रखंडस्तरीय बैंकर्स कमेटी की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में बैक अधिकारियों को बीडीओ ने लाभुकों को हर तरह की आवश्यक सुविधा देने का निर्देश दिए.

By

Published : Dec 5, 2020, 6:46 PM IST

BDO meets in Nawada
BDO meets in Nawada

नवादा: जिले के कौआकोल प्रखण्ड मुख्यालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में शनिवार को बीडीओ संजीव कुमार झा की अध्यक्षता में प्रखंडस्तरीय बैंकर्स कमेटी की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में मुख्य रूप से नवादा के एलडीएम अनूप कुमार साहा मौजूद थे. बैठक में उन्होंने बैंक अधिकारियों से वित्तीय समावेशन बढ़ाने पर चर्चा किया.

आधार सीडिंग शीघ्र करने का निर्देश
'सम्बन्धित क्षेत्र में वित्तीय समावेशन को लीए लोगों को जागरूक करें. उन्होंने कहा कि जिन लोगों का बैंक में आधार सीडिंग नहीं हुआ है, वैसे लोगों का आधार सीडिंग शीघ्र करें. ताकि उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ लेने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े.'- संजीव कुमार झा, बीडीओ

योजनाओं का चर्चा
बीडीओ ने किसान क्रेडिट कार्ड सहित अन्य योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि जरूरतमंद किसानों को केसीसी ऋण का लाभ हर हाल में मिलना चाहिए. इसके अलावे पीएम आवास, पीएम किसान, सामाजिक सुरक्षा पेंशन सहित अन्य योजनाओं पर चर्चा करते हुए लाभुकों को हर तरह की आवश्यक सुविधा देने का निर्देश दिए.

बता दें कि इस बैठक में बीडीओ संजीव कुमार झा ने बैंक के अंदर और बाहर मुख्य रूप से सीसीटीवी कैमरा लगाने का भी निर्देश दिया. मौके पर पंजाब नेशनल बैंक और दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के प्रबंधक सहित अन्य बैंक कर्मी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details