बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा: अब गांधीगिरी से लोन की रकम वसूलेंगे बैंककर्मी, ग्रामीण बैंक ने की शुरुआत

सोमवार को दक्षिण बिहार मध्य ग्रामीण बैंक के कर्मियों ने मुकुंद प्रसाद सिंह और आनन्दी सिंह के घर के बाहर गांधीगिरी का परिचय देते हुए शांतिपूर्ण तरीके से एकदिवसीय धरना दिया.

By

Published : Sep 16, 2019, 11:11 PM IST

अब गांधीगिरी से वसूलेंगे बैंककर्मी लोन की रकम

नवादा: बैंककर्मी अब लोन की रकम चुकता नहीं करने पर गांधीगिरी से कर्जदारों के घर के आगे धरना देकर लोन की रकम जमा करने का आग्रह करेंगे. जिसकी शुरुआत जिले के दक्षिण बिहार मध्य ग्रामीण बैंक हिसुआ प्रखंड के मंझवे गांव से की गई.

शांतिपूर्ण तरीके से एकदिवसीय धरना
सोमवार को यहां के मुकुंद प्रसाद सिंह और आनन्दी सिंह के घर के बाहर गांधीगिरी का परिचय देते हुए शांतिपूर्ण तरीके से एकदिवसीय धरना दिया गया. दक्षिण बिहार मध्य ग्रामीण बैंक के बैजनाथपुर, रसलपुरा और मेसकौर शाखा प्रबंधक संयुक्त रूप से अपने सहयोगियों के साथ धरने में शामिल हुए. रसलपुरा शाखा प्रबंधक ने कहा कि दोनों व्यक्तियों के नाम से दो लोन पास किया गया था. मुकुंद प्रसाद सिंह को साल 2005 में ट्रैक्टर के लिए तीन लाख का लोन दिया गया था. जिसकी राशि अभी 8 लाख से ज्यादा हो गई है. आनन्दी सिंह को भी 2005 में ही 3 लाख 11 हजार का ट्रैक्टर लोन बैजनाथपुर बैंक ने दिया था. दोनों व्यक्तियों ने अबतक न बैंक की राशि और न ही ट्रैक्टर जमा किया है.

अब गांधीगिरी से वसूलेंगे बैंककर्मी लोन की रकम

पैसे नहीं देने पर की जाएगी कानूनी कार्रवाई
शाखा प्रबन्धकों ने कहा कि साल 2009 से इनलोगों को राशि जमा करने को कहा जा रहा है लेकिन ये लोग हर बार नए बहाने बना देते हैं. जिससे लाचार होकर वो लोग गांधीवादी तरीके से इनके घर पर धरना दे रहे हैं. इसके बावजूद अगर इनलोगों ने पैसे नहीं दिए तो इनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details