बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा: कुपोषण को लेकर जागरुकता रैली का आयोजन, डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कहा विश्व कुपोषण दिवस को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए रैली निकाली गई.

By

Published : Sep 9, 2019, 12:47 PM IST

हरी झंडी दिखाकर रवाना करते डीएम

नवादा: भारत में कुपोषण एक बड़ी समस्या है. इस समस्या से निजात पाने के लिए सरकार तरह-तरह के कार्यक्रम चला रही है. ताकि बच्चे कुपोषण का शिकार नहीं हों. इससे बचने के लिए सरकार के उपक्रमों के अलावा जागरुकता की भी जरुरत होती है. ऐसे में में विश्व कुपोषण दिवस पर जिले में जिलाधिकारी के निर्देश पर आंगनबाड़ी सेविकाओं और बच्चों ने जागरुकता रैली का आयोजन किया.

कुपोषण के खिलाफ निकाली गई जागरुकता रैली

रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
इस जागरूकता रैली को नवादा डीएम कौशल कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. जिसमें कुपोषण से होने वाले बीमारियों और इसकी रोकथाम के संबन्धी नारे लगाए गए. जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कहा विश्व कुपोषण दिवस को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए रैली निकाली गई. जिसके माध्यम से लोगों को यह बताया गया कि बच्चों में कुपोषण के क्या कारण हैं. उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी सेविका इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अच्छा प्रयास कर रही हैं.

जागरुकता रैली में शामिल आंगनबाड़ी सेविकाएं

पूरे महीने तक चलेगा कार्यक्रम
कुपोषण से बचने के लिए सही पोषण के सूत्र को बताया जाएगा. जिलाधिकारी ने कहा कि यह कार्यक्रम पूरे महीने चलेगा और लोगों को जागरूक किया जाएगा. जागरुकता से बच्चों में आ रहे कुपोषण की शिकायत को भी दूर किया जा सकता है. इस कार्यक्रम के लिए टीम तैयार किया गया है. इस अभियान को सफल बनाने की जिम्मेदारी आंगनबाड़ी सेविकाओं को दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details