बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नवादा: दो पक्षों के झगड़े सुलझाने गई पुलिस पर हमला, हिसुआ थानाध्यक्ष समेत अन्य जख्मी

नवादा के हिसुआ थाना क्षेत्र के मनमा ग्राम और नरहट थानाक्षेत्र के झिकरूआ ग्राम के दर्जनों लोगों ने पुरानी विवाद को लेकर जमकर मारपीट की. सूचना पर पहुंची पुलिस मामले को शांत करना की कोशिश की तो उपद्रवियों ने पुलिस पर हमला कर दिया. जिसमें हिसुआ थानाध्यक्ष घायल हो गए. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Oct 5, 2021, 8:12 AM IST

Attack on police
Attack on police

नवादा: बिहार के नवादा जिले में पुराने विवाद (Old Disputes) को लेकर दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प (Clash Between Two Sides) हो गई. मामले में बीच-बचाव करने गई पुलिस पर उपद्रवियों ने हमला (Attack On Police) कर दिया. जिसमें हिसुआ थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. जिनको इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. मामला जिले के हिसुआ थाना क्षेत्र के हिसुआ डीह रेलवे गुमटी का है.

यह भी पढ़ें -नालांदाः दो पक्षों के बीच दर्जनों राउंड फायरिंग से दहला खानपुर गांव

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि हिसुआ थाना क्षेत्र के मनमा ग्राम और नरहट थानाक्षेत्र के झिकरूआ ग्राम के दर्जनों लोगों ने पुरानी विवाद को लेकर आपस में उलझ गए और देखते ही देखते मामला तूल पकड़ लिया. जिसके बाद दोनों गांवों से सैकड़ों की संख्या में लोग हिसुआ डीह रेलवे गुमटी पहुंच कर मारपीट और रोड़ेबाजी करने लगे. इस घटना में कई बाहरी लोग और सड़क पर आते-जाते लोग जख्मी हो गए हैं.

देखें वीडियो

घटना की सूचना मिलते ही हिसुआ और नरहट थाना की पुलिस दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति नियंत्रण करने में जुट गयी. दोनों गांवों के भीड़ काफी उग्र थे, उन लोगों पर प्रशासन की बातों पर कोई फर्क नहीं पड़ा और रेलवे क्रॉसिंग से पत्थरबाजी शुरू कर दिया. जिससे कई यात्री और हिसुआ थानाध्यक्ष जख्मी हो गए.

पुलिस कड़ा रुख अपनाते हुए दोनों ग्राम के 9 लोगों को हिरासत में लेकर हिसुआ थाने लायी है. गिरफ्तार लोगों में अशोक कुमार, सुधीर सिंह, दीपक कुमार, गोपाल कुमा विनय कुमार सभी ग्राम मनमां के बताए जा रहे है. वहीं, दूसरे पक्ष से गिरफ्तार लोगों की पहचान रॉकी कुमार, दीपू कुमार, दिनकर कुमार, नवीन सिंह जो झिकरुआ ग्राम के बताए जाते हैं. हालांकि अभी दोनों गांव के बीच स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

पुराने विवाद के बारे में बताया जा रहा है कि 15 दिन पूर्व यूरिया वितरण के वक्त दोनों ग्राम के लोग आपस में उलझ गए थे और झगड़े में एक व्यक्ति बुरी तरह से जख्मी होगा था. उसी बात को लेकर सोमवार की शाम को हिसुआ-नरहट पथ पर रेलवे गुमटी के समीप जमकर मारपीट हो गयी. कितने और लोग जख्मी है यह कहना मुश्किल है. क्योंकि अंधेरा होने के वजह से लोगों में अफरा-तफरी मची हुई थी. थानाध्यक्ष ने कहा इस संबंध में कानूनी कार्रवाई किया जा रहा है. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें -पुलिस ने मारा छापा तो शराब माफिया ने काट दी बिजली, रात के अंधेरे में किया हमला.. 5 पुलिसकर्मी जख्मी

ABOUT THE AUTHOR

...view details