बिहार

bihar

By

Published : Dec 22, 2020, 6:10 PM IST

ETV Bharat / state

नवादा: आंगनवाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं ने OTP के विरोध में काला बिल्ला लगाकर किया विरोध

नवादा में मंगलवार को आंगनवाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं ने काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन किया. ओटीपी के विरोध में इन लोगों ने परियोजना कार्यालय में प्रदर्शन किया. बिहार राज्य आंगनवाड़ी सेविका सहायिका संघ अंचल इकाई हिसुआ की सेविका और सहायिकाओं ने ये प्रदर्शन किया.

anganwadi workers in nawada
anganwadi workers in nawada

नवादा: मंगलवार को आंगनवाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं ने काला बिल्ला लगाकर ओटीपी का विरोध किया. जिसका नेतृत्व परियोजना की नेत्री प्रभा देवी ने की. प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए संघ के जिला अध्यक्ष विजय प्रसाद सिंह ने कहा कि ओटीपी सरकार की एक साजिश है .इससे डीबीटी की तरह लाभुकों को लाभ से वंचित करने का तरीका है.

काला बिल्ला लगाकर विरोध
कई महीनों तक करोना काल में लाभुकों को लाभ नहीं मिला और झूठी घोषणा की गयी कि डीवीडी से लाभ दिया जा रहा है. अब फिर से ओटीपी का बहाना बनाकर लाभ से वंचित की जाने की कोशिश की जा रही है. क्योंकि यह काम बिना मोबाइल के नहीं होगा. इसमें लाभुक और सेविका दोनों को मोबाइल चाहिए जो सबके लिए संभव नहीं है.

पूर्व की व्यवस्था लागू करने की मांग
आंगनवाड़ी सेविका और सहायिका इस व्यवस्था को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. साथ ही पूर्व की व्यवस्था को बहाल करने की मांग की जा रही है.कहा जा रहा है कि इस व्यवस्था से सेविका और लाभुकों के बीच का संबंध बिगड़ जाएगा. साथ थी ये लोग अफसरशाही और तानाशाही को समाप्त करने की मांग कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details