बिहार

bihar

नवादाः मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत 25 लाभुकों को सौंपी गई चाभी

By

Published : Aug 9, 2020, 4:54 PM IST

प्रभारी डीएम ने बताया कि इस यौजना के तहत ऑटो के लिए अनुदान स्वरूप एक लाख रुपए और टोटो के लिए 70 हजार रुपए की राशि दी जाती है.

nadawa
nadawa

नवादाः प्रभारी जिलाधिकारी वैभव कुमार चौधरी ने समाहरणालय परिसर में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत 25 लाभुकों को वाहनों की चाभी सौंपी. इस योजना का उद्देश दूरस्थ इलाकों की आबादी को शहरों तक पहुंचने के लिए परिवहन सेवा उपलब्ध कराना है.

अनुदान देती है सरकार
इस मौके प्रभारी डीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत सभी प्रखंडों से कुल 25 योग्य लाभार्थी को जिला परिवहन अधिकारी की ओर से चयनित किया गया था. उनके बीच टोटो और ऑटो वितरण किया गया. ऑटो के लिए अनुदान स्वरूप एक लाख रुपए और टोटो के लिए 70 हजार रुपए की राशि दी जाती है. जिसका वे लोग अपने रोजगार के साधन के रूप में इसका प्रयोग करेंगे.

पेश है रिपोर्ट

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस योजना को 2018 में लॉन्च किया गया था. जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों को बेहतर परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के साथ-साथ रोजगार देना भी है. इस मौके पर जिला पंचायती राज अधिकारी संतोष कुमार झा, जिला परिवहन पदाधिकारी अभ्येद्र मोहन सिंह और डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार सहित अन्य मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details