बिहार

bihar

By

Published : Mar 5, 2020, 2:24 AM IST

ETV Bharat / state

नालंदा: नेहरू युवा केन्द्र की ओर से युवा सम्मेलन आयोजित, युवाओं के बीच खेल सामग्री वितरित

पूर्व विधायक इंजीनियर सुनील कुमार ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र का कार्य काफी सराहनीय है. नालंदा के युवा जो ग्रामीण क्षेत्र में समय व्यतीत करते हैं. वे छोटे-छोटे कुटीर उद्योगों में नेहरू युवा केंद्र नालंदा के प्रशिक्षण माध्यम से आर्थिक रूप से मजबूत हो रहे हैं. यह काफी खुशी की बात है.

युवा सम्मेलन आयोजित
युवा सम्मेलन आयोजित

नालंदा: नेहरू युवा केंद्र नालंदा की ओर से जिला युवा सम्मेलन से युवा कृति प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन हरनौत के पूर्व विधायक इंजीनियर सुनील कुमार ने किया. वहीं, इस मौके पर युवाओं के बीच खेल सामग्री का वितरण किया गया. जिले के अलग-अलग प्रखंडों से आए युवाओं को स्वस्थ रखने के उद्देश्य से और खेलों के प्रति रुझान बढ़ाने के लिए खेल सामग्री का वितरण किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित करने के साथ किया गया.

देखें पूरी रिपोर्ट

'आर्थिक रूप से मजबूत हो रहे हैं युवा'
पूर्व विधायक इंजीनियर सुनील कुमार ने कहा कि आज के युवा पीढ़ी इस कार्यक्रम में शिरकत करने आए हैं, इससे पूरे जिले में एक संदेश जाता है कि ग्रामीण युवा देश के प्रति कुछ कर गुजरने की क्षमता रखते है. नालंदा जिले के युवा सम्मेलन में भाग लेकर पूरे बिहार को एक संदेश देने का काम किया है कि अब नालंदा के युवा जाग चुके है. पूरे प्रदेश में अपना परचम लहराएगा. वहीं, उन्होंने कहा कि नेहरू युवा केंद्र का कार्य काफी सराहनीय है. उन्होंने कहा कि नालंदा के युवा जो ग्रामीण क्षेत्र में समय व्यतीत करते हैं. वे छोटे-छोटे कुटीर उद्योगों में नेहरू युवा केंद्र नालंदा के प्रशिक्षण माध्यम से आर्थिक रूप से मजबूत हो रहे हैं. यह काफी खुशी की बात है.

युवा सम्मेलन आयोजित

'खेल कर शरीर को स्वस्थ बनाएंगे'
नेहरू युवा केंद्र नालंदा के युवा समन्वयक पिंकी गिरि ने कहा कि आज के युवा पीढ़ी मोबाइल में दिन-प्रतिदिन सीमित होते जा रहे हैं, जो काफी चिंता का विषय है. इसे दूर करने के लिए हम लोगों के नेहरू युवा केंद्र संगठन दिन-प्रतिदिन कार्य कर रही है. युवाओं के बीच स्पॉट सामग्री का वितरण कर रही है, जिससे ग्रामीण क्षेत्र की युवा को खेल में रुचि उत्पन्न होगी और खेल कर अपने शरीर को स्वस्थ बनाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details