बिहार

bihar

ETV Bharat / state

धीमी गती से चल रही नल-जल योजना, पानी के लिए मची है हाहाकार

नल-जल योजना के तहत जगह-जगह गड्ढा खोद कर छोड़ दिया गया है. बरसात में जल जमाव से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

By

Published : Jul 5, 2019, 10:33 AM IST

नल जल योजना

नालंदाःइस बार भीषण गर्मी में लोगों को पीने के पानी के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पानी के मचे हाहाकार से लोग इधर-उधर भटकते नजर आ रहे हैं. राज्य सरकार ने 'हर घर नल का जल' योजना के तहत घर-घर पानी की व्यवस्था करने का काम तो शुरू किया. लेकिन यह योजना संवेदकों के सुस्त रवैये के कारण काफी धीमी गति से चल रही है.

नल-जल योजना के तहत चल रहा काम

लोगों को है काफी परेशानी
बिहारशरीफ नगर निगम के वार्ड 23 में ब्रह्म स्थान में बनाये जा रहे जल मीनार और पाइप बिछाने का काम काफी धीमा है. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. नल-जल योजना के तहत जगह-जगह गड्ढा खोद कर छोड़ दिया गया है और बरसात भी शुरू हो चुकी है. ऐसे में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. वहीं, पानी के अभाव के कारण नगर निगम प्रशासन टैंकर से पानी मुहैया करा रही है जो नाकाफी है.

संवेदक करा रहे धीमी गति से काम
बताया जाता है कि हर घर नल का जल और अमरूत योजना के तहत नई बोरिंग होना है. शहर के 4 स्थानों में बोरिंग प्लांट कार्यरत हैं. साथ ही शहर में पाइप लाइन बिछाने का भी काम जारी है. लेकिन संवेदक काम को काफी धीमी गति से करा रहे हैं. जिसके कारण जगह-जगह गड्ढा सड़क पर हो गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क खोद दिया गया है और बरसात आ चुकी है ऐसे में काम किस प्रकार हो पायेगा यह कहना मुश्किल है.

नल-जल योजना के तहत काम करता मजदूर

क्या है वार्ड आयुक्त का कहना
वहीं, वार्ड आयुक्त दिलीप कुमार ने बताया कि काम को बेहतर तरीके से करने का प्रयास किया जा रहा है. लोगों को कुछ असुविधा हो रही है. जिसे शीघ्र दूर कर लिया जाएगा. बहरहाल, काम की धीमी गति को देखकर लगता नहीं है कि यह काम निर्धारित समय पर हो पायेगा.

धीमी गती से चल रही नल-जल योजना

ABOUT THE AUTHOR

...view details