बिहार

bihar

बिहार में शराबबंदी की हकीकत, जानवरों से लड़ते हुए शराबी का VIDEO वायरल

By

Published : Jul 25, 2022, 12:53 PM IST

बिहार के नालंदा (Nalanda Viral Video) से शराबबंदी की पोल खोलता एक शराबी का वीडियो वायरल हुआ है, जो शराब के नशे में धुत होकर एक मोहल्ले में गाली गलौज करते और शोर मचाते देखा जा सकता है. वीडियो सामने आने के बाद एक बार फिर ये सवाल उठने लगा है कि आम लोगों तक शराब आखिर पहुंचती कैसे है.

शराबी जानवरों से लड़ते हुए
शराबी जानवरों से लड़ते हुए

नालंदाः 'सबको मालूम है मैं शराबी नहीं फिर भी कोई पिलाए तो मैं क्या करूं', इसी गाने की गुनगुनाहट पर नालंदा में एक शराबी (Viral video of drunken Fighting With Animals In Nalanda) सुनसान सड़क पर झूमता नजर आ रहा है. शराबी की ये हरकत सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. इतना ही नहीं नशे में धुत ये शख्स सड़क पर घूम रहे आवार जानवरों से भी भीड़ गया है. शराबबंदी वाले बिहार में वायरल हो रहा ये वीडियो बिहार थाना क्षेत्र (Bihar Police Station) के नई सराय चौक का बताया जा रहा है. जो खुलेआम बिहार में शराबबंदी की हकीकत बयां कर रहा है.

ये भी पढ़ेंःनालंदा में खुलेआम नकल: BA की परीक्षा में किताब लेकर EXAM देते दिखे छात्र, VIDEO VIRAL

वीडियो देख प्रशासन भी हैरानःदरअसल एक शराबी ने बिहारशरीफ के नईसराय चौक पर शराब के नशे में धुत होकर पहले तो जमकर उत्पात मचाया और फिर सड़क पर आवारा पशुओं से पहलवानी करने लगा. शराबबंदी कानून को ठेंगा दिखाते इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में आने के बाद प्रशासन भी हैरान है. अब सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि जब प्रदेश में शराबबंदी है तो ये अवैध शराब मिल कहां से रही है. आखिर इतनी आसानी से एक सामान्य व्यक्ति तक शराब कैसे पहुंच जाती है.

ये भी पढ़ेंःयुवक जान बचाने की लगाता रहा गुहार, वीडियो बनाते रहे लोग.. मोबाइल चोरी के आरोप में खंभे से बांधकर पीटा

बिहार में आज भी मिल रही शराबःआपको बता दें कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू हुए 6 साल से ज्यादा वक्त बीत गए हैं. लेकिन उसकी जमीनी हकीकत आए दिन प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से सामने आ ही जाती है. हालांकि इसे सफल बनाने के लिए सरकार का पूरा पुलिस महकमा रात दिन लगा हुआ है. कई तरह के अभियान चलाए गए, लेकिन उसका असर शराब माफियों पर कुछ नहीं पड़ता. शराब आज भी बिहार के हर जिलों में आसानी से मिल रही है. भले ही सरकार इस बात को नकारती रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details