बिहार

bihar

'जंगलराज' से मुक्ति के लिए नीतीश के साथ अपनी जवानी कर दिया कुर्बान, लेकिन हुआ क्या? -उपेंद्र कुशवाहा

By

Published : Oct 25, 2020, 9:20 PM IST

नालंदा पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार को जंगलराज से बाहर निकालने के लिए मैंने नीतीश कुमार का साथ दिया था लेकिन नहीं पता था कि सत्ता परिवर्तन के लिए लड़ाई लड़नी पड़ेगी.

nalanda
nalanda

नालंदा:ग्रैंड डेमोक्रेटिक फ्रंट की ओर से रास बिहारी हाई स्कूल में चुनावी सभा का आयोजन किया गया. जिसमें आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने शिरकत की. उन्होंने नालंदा विधानसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में वोट मांगा और लोगों से सत्ता परिवर्तन की अपील की.

इस दौरान उपेंद्र कुशवाहा ने लालू और नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा और दोनों सरकार को बिहार की दुर्दशा के लिए जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा कि बिहार को 'जंगलराज' से बाहर निकालने के लिए जवानी के 10-12 साल नीतीश कुमार का साथ दिया. लेकिन यह पता नहीं था कि 15 साल बाद एक बार फिर से सत्ता परिवर्तन की लड़ाई लड़नी पड़ेगी.

देखें वीडियो

सरकार पर सियासी हमला
कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार इसलिए सत्ता में नहीं आए की 15 साल बाद उन्हें भी हटाने की मुहिम चलानी पड़ी. लोगों को उम्मीद थी कि गांव में रहने वालों लोगों की तकदीर बदलेगी. उस समय सरकारी विद्यालय में पढ़ाई नहीं होती थी. चरवाहा विद्यालय के नाम से विद्यालय खोला गया. जो कि देश दुनिया में बिहार का नाम हंसाने का काम किया.

सत्ता परिवर्तन की अपील
आरएलएसपी प्रमुख ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के राज्य में शिक्षा की स्थिति काफी खराब हो गई है. उन्होंने डिग्री लाओ और नौकरी पाओ की व्यवस्था का जिक्र किया और कहा कि नालंदा जिले में एक बड़े घराने में डिग्री बिकती थी. जिसके कारण कम पढ़े लिखे लोग शिक्षक बन गए. लोग सजग हुए तब मामले की जांच शुरू हुई, जिसके बाद कई लोगों ने खुद से अपनी नौकरी छोड़ दी. उन्होंने बिहार में शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए परिवर्तन लाने की मांग की और इसके लिए अपनी पार्टी के उम्मीदवार को जिताने की अपील भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details