बिहार

bihar

By

Published : Aug 11, 2021, 7:54 PM IST

ETV Bharat / state

लोदीपुर हत्याकांड के दो आरोपियो ने कोर्ट में किया सरेंडर, 12 नामजद अभी भी फरार

नालंदा के लोदीपुर नरसंहार के दो आरोपियों ने बुधवार को कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया. इस घटना में 6 लोगों की गोलियों से भूनकर हत्या की गयी थी. पुलिस ने 17 नामजद और 15 से 20 की संख्या में अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया है.

w
w

नालंदा: बिहार के नालंदा जिला अंतर्गत राजगीर अनुमंडल के लोदीपुर हत्याकांड(Lodipur Massacre) में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगातार विभिन्न स्थानों पर छापेमारी (Police raid) कर रही हैं. पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद 17 नामजदों में अभी तक सिर्फ दो आरोपी पकड़े गये हैं. पुलिस की सक्रियता को देखते हुए बुधवार को बिहार शरीफ न्यायालय में दो आरोपियों ने सरेंडर कर दिया. पुलिस का दावा है कि जल्द ही सभी नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- नरसंहार: गोलियों की गूंज और 6 लाशों को एक साथ देख सहमा था लोदीपुर, अब छाई है विरानगी

इस मामले में राजगीर के डीएसपी सोमनाथ प्रसाद ने बताया कि लोदीपुर हत्याकांड में 17 नामजद में से दो आरोपियों ने बिहार शरीफ न्यायालय में सरेंडर किया है. जिन आरोपियों ने सरेंडर किया है, उनका नाम राम कुमार और नितीश यादव है. दोनों लोदीपुर के निवासी हैं. इस हत्याकांड में घटना के दिन पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था. सभी नामजद आरोपियों को दबोचने के लिए पुलिस की लगातार छापेमारी जारी है.

डीएसपी ने बताया कि पुलिस की बढ़ती दबिश ने आरोपियों को न्यायालय में सरेंडर करने पर विवश कर दिया. सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डालने के लिए पुलिस दिन-रात गांव तथा अन्य स्थानों की गहन तलाशी में जुटी है. पुलिस 24 घंटे लोदीपुर में हर गतिविधि पर नजर रख रही है. शीघ्र ही सभी आरोपी सलाखों के पीछे होंगे.

ये भी पढ़ें- 50 बीघा जमीन के लिए गरजी थी बंदूकें, देखते ही देखते बिछ गई 6 लाशें

हालांकि लोदीपुर नरसंहार कांड के एक सप्ताह बीत जाने के बाद चार आरोपी पुलिस हत्थे चढ़े हैं. जिसमें से दो को पुलिस ने घटना के दिन गिरफ्तार किया था. जबकि दो आरोपियों ने बुधवार को घटना के सातवें दिन न्यायालय में आत्मसमर्पण किया है. इससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़ा हो रहा है.

बता दें कि 4 अगस्त को लोदीपुर गांव में करीब 30 की संख्या में आए हथियारबंद बदमाशों ने घटना का अंजाम दिया था. बदमाशों ने एक ही गुट के 6 लोगों को गोलियों से भून दिया था. बदमाश कत्लेआम मचाकर आराम से फरार हो गए थे. घटना में शामिल 17 नामजद और 15 से 20 की संख्या में अज्ञात पर मुकदमा दर्ज है.

ये भी पढ़ें- नालंदा में गूंजती रही गोलियां और सोती रही पुलिस, लोगों ने कहा- थाना के कारण बही खून की नदियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details