बिहार

bihar

नालंदा: प्रशिक्षु इंस्पेक्टर ने दहेज मुक्त शादी कर समाज में पेश की मिसाल, बिहार थाना पुलिस बनी गवाह

By

Published : Jan 18, 2021, 4:03 PM IST

सब इंस्पेक्टर मुरली मनोहर आजाद और प्रतिभा के बीच बचपन से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसका परिवार वाले विरोध कर रहे थे. अंततः मुरली मनोहर ने दहेज और समाज के बंधनों को तोड़कर बिहारशरीफ के बाबा मनीराम अखाड़ा मंदिर में हमेशा के लिए परिणय सूत्र में बंध गए

Nalanda
प्रशिक्षु इंस्पेक्टर ने दहेज मुक्त शादी कर समाज में पेश की मिसाल

नालंदा:बिहारशरीफ कोर्ट में पदस्थापित प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर मुरली मनोहर आजाद ने दहेज मुक्त प्रेम विवाहकर समाज को एक संदेश दिया है. मुरली ने समस्तीपुर जिले की रहने वाली प्रतिभा के साथ विवाह किया है.

बगैर दहेज के शादी कर युवाओं को दिया संदेश
मुरली मनोहर के इस फैसले कि लोग सराहना कर रहे हैं. मुरली का कहना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दहेज के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है और मैंने आज बगैर दहेज के शादी कर युवाओं को एक संदेश दिया है कि आप लोग भी दहेज के खिलाफ मुहिम छेड़ें और बगैर दहेज के विवाह करें, ताकि समाज का यह दहेज रुपी कोढ़ खत्म हो सके.

देखें रिपोर्ट.

यह भी पढ़े:नालंदा: जन्मदिन के मौके पर शराब और हुक्का पार्टी का वीडियो वायरल, 3 युवक गिरफ्तार

मंदिर में की शादी
दरअसल, सब इंस्पेक्टर मुरली मनोहर आजाद और प्रतिभा के बीच बचपन से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसका परिवार वाले विरोध कर रहे थे. अंततः मुरली मनोहर ने दहेज और समाज के बंधनों को तोड़कर बिहारशरीफ के बाबा मनीराम अखाड़ा मंदिर में हमेशा के लिए परिणय सूत्र में बंध गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details