बिहार

bihar

रसोई गैस से भरी पिकअप ट्रेन से टकराई, टला बड़ा हादसा

By

Published : Nov 11, 2019, 12:11 PM IST

घटना के बाद वहां पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया. घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग जुट गए और बचाव कार्य मे लग गए.

पिकअप भान से टकराई ट्रेन

नालंदा: जिले के फतुहा-इस्लामपुर रेलखंड पर एकंगरसराय के रामभवन कोशियावां के पास हटिया-रांची- इस्लामपुर ट्रेनएक रसोई गैस से भरे पिकअप से टकरा गई. गनीमत रही की ट्रेन चालक की सूझ-बूझ से एक बड़ा हादसा टल गया. इस घटना में तत्काल किसी के जान-माल की क्षति की कोई सूचना नहीं है.

राहत-बचाव कार्य में जुटे लोग

ट्रेन चालक ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक
घटना के बाद वहां पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया. घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग जुट गए और बचाव कार्य मे लग गए.बताया जा रहा है ट्रेन चालक ने जैसे ही ट्रैक पर पिकअप भान देखी की आनन-फानन में इमरजेंसी ब्रेक लगा दी. जिससे एक बड़ी घटना होते-होते रह गई.

ये भी पढे़ं- स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट का कपलिंग टूटा, टला बड़ा हादसा

रोड पर बिखरा गैस सिलेंडर
इस घटना में ट्रेन और पिकअप वैन की हल्की टक्कर हो गई. जिससे वैन में रखा गैस सिलेंडर ट्रैक समेत रोड पर बिखर गया. स्थानीय लोगों की मानें तो रेलखंड पर रेल फाटक भी है, लेकिन वैन ट्रेन के समय पर ट्रैक पर कैसे पहुंच गई. इसकी जांच होनी चाहिए.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जांच में जुटे रेल अधिकारी
इधर मामला संज्ञान में आने के बाद रेल अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए और वे आनन-फानन में घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गए. फिलहाल इस मामले पर अधिकारी बयान देने से बच रहे हैं. अधिकारियों का कहना है कि घटना सुबह 9 बजे के आस-पास की है. ट्रेन चालक ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए तत्काल ब्रेक लगाया. जिससे एक बड़ा हादसा टल गया. फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है, जांच के बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

घटना के बाद खड़ी ट्रेन

ABOUT THE AUTHOR

...view details