बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा में तीन साइबर ठग रंगे हाथ गिरफ्तार

नालंदा जिला के कतरीसराय थाना क्षेत्र में पुलिस ने तीन साइबर ठगों की गिरफ्तार किया. तीनों ठग गोरैया विगहा गांव के रहने वाले हैं. जो लोन देने के नाम पर लाखों की ठगी करते हैं.

By

Published : Dec 5, 2020, 8:05 AM IST

तीन साइबर ठग रंगे हाथ गिरफ्तार
तीन साइबर ठग रंगे हाथ गिरफ्तार

नालंदा(अस्थावां):लोन देने के नाम पर देश के अलग अलग हिस्सों में लोगों से लाखों की ठगी करने वाले 3 साइबर ठगों को कतरीसराय पुलिस ने गोरैया विगहा गांव के पास पोखर के पास से ठगी करते रंगे हाथ पकड़ने में कामयाबी हासिल की है.

'गोरैया विगहा गांव से सटे पोखर के पास कुछ साइबर ठग ठगी का धंधा कर रहे हैं. इसी को लेकर टीम का गठन कर उक्त जगह पर छापेमारी की गई, तो तीन साइबर ठगों को ठगी करते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया'- अमरेश कुमार सिंह, थानाध्यक्ष

ठगी करते रंगे हाथ गिरफ्तार
गिरफ्तार किए गए ठग की पहचान गोरैया विगहा गांव निवासी दीपक कुमार, नवनीत कुमार और दिलखुश कुमार के रुप में हुई है. इनके पास से ठगी में उपयोग किये जाने वाले तीन मोबाइल, 40 पन्नों में ग्राहकों के नाम और पता लिखा ऑडरशीट, 12 हजार 500 रूपए नगद और एक मोटरसाइकिल बरामद की.

तीन साइबर ठग गिरफ्तार

लोन के नाम पर लाखों की ठगी
थानाध्यक्ष ने बताया कि ठगे गए लोग वैसे लोगों को अपने ठगी के जाल फंसाते है जो निजी फाइनेंस कंपनी में लोन के लिये आवेदन देते हैं. ऐसे लोगों से व्हाट्सएप पर उनके आईडी कार्ड मंगवाये जाते हैं. सत्यापन के नाम पर ठग गिरोह के सदस्य एक घंटे तक इंतज़ार करने के लिये कहते हैं. इसके बाद लोन स्वीकृति की चिट्ठी बनाने का झांसा देकर प्रोसेसिंग फीस के नाम पर लाखों की ठगी करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details