बिहार

bihar

बिहारशरीफ: बिना शर्त हड़ताल समाप्त कर काम पर वापस आए सफाईकर्मी

सफाईकर्मी अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए थे. जिस कारण शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई थी. शहर की सड़कों पर कूड़े और गंदगी का ढेर दिखने लगा था. जिस वजह से शहरवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था

By

Published : Sep 11, 2019, 2:55 AM IST

Published : Sep 11, 2019, 2:55 AM IST

बिहारशरीफ में काम पर वापस आए सफाईकर्मी

नालंदा: जिले के बिहारशरीफ में विगत 6 दिनों से चली आ रही नगर निगम के सफाईकर्मियों की हड़ताल समाप्त हो गई. हड़ताल कर रहेकर्मियों का कहना था कि वे बिना शर्त हड़ताल से वापस पर वापस लौट आए हैं. उन्हें अपने दायित्वों की समझ है. इसलिए सरकार को भी उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए उनकी मागों पर विचार करना चाहिए.

शहर की सड़कों पर फैला कूड़े का ढेर

कर्मियों का काम पर वापस लौटना सराहनीय-नगर आयुक्त
वहीं , कर्मियों के काम पर लौटने से नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल ने कहा कि कर्मियों का काम पर वापस लौटना प्रशंसनीय कदम हैं. उन्होंने कहा कि कर्मियों कि मांगों पर बोर्ड के बैठक में विचार-विमर्श कर निर्णय किया जाएगा.

बिहारशरीफ में काम पर वापस आए सफाईकर्मी

शहर में फैल गया था गंदगी का ढेर
सफाईकर्मी अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए थे. जिस कारण शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई थी. शहर की सड़कों पर कूड़े तथा गंदगी का ढेर दिखने लगा था. जिस वजह से शहरवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

न्यूनतम वेतनमान करने की थी मांग
जिले में यह हड़ताल बिहार लोकल बॉडीज एंप्लाइज फेडरेशन एवं बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ ने संयुक्त रुप से किया था. सफाईकर्मी न्यूनतम वेतनमान,स्थाई नियुक्ति सहित कुल 11 मांगो के लेकर हड़ताल पर थे .गौरतलब है कि त्योहारों का दौर आरंभ हो चुका है. निगम के सफाईकर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से शहर की सफाई व्यवस्था ठप हो गई थी. ऐसे में कर्मियों का बिना शर्त हड़ताल वापस लेना वाकई सराहनीय कदम था. इसलिए निगम को भी सफाईकर्मियों की मांगों पर अमल करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details