बिहार

bihar

नालंदा: छात्राओं का हल्ला बोल, सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

By

Published : Sep 28, 2020, 8:52 PM IST

नालंदा में फॉर्म जमा करने पर अवैध राशि मांगने के खिलाफ छात्राओं ने सड़क जाम कर हंगामा किया. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी भी उठानी पड़ी.

nalanda
छात्राओं ने किया प्रदर्शन

नालंदा:बिहारशरीफ स्नातक पार्ट वन और पार्ट टू की परीक्षा को लेकर फॉर्म जमा करने गए छात्राओं से अवैध राशि मांगी जा रही थी. जिसको लेकर छात्राओं का गुस्सा भड़क गया और बिहारशरीफ-सोहसराय मुख्य मार्ग को घंटों जाम कर दिया.

पुलिस ने हटाया जाम
छात्राओं के उग्र आंदोलन को देखते हुए सोहसराय थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और छात्राओं को समझाने का प्रयास किया. काफी मशक्कत के बाद सड़क जाम को हटाया जा सका. मिली जानकारी के अनुसार बिहार शरीफ के जलालपुर मोहल्ला स्थित देवशरण वीमेंस कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राएं स्नातक पार्ट वन और पार्ट 2 की परीक्षा को लेकर ऑनलाइन फॉर्म जमा कराने गयी थीं.

ऑनलाइन जमा कराया फॉर्म
जिसमें जनरल कोटा से 1000 और ओबीसी कोटा से 700 रुपये भी जमा कराया गया. लेकिन जब कॉलेज में फॉर्म जमा करने छात्रा पहुंची, तब कॉलेज प्रशासन मनमानी रवैया अपनाते हैं. छात्राओं से दो हजार से 2200 रुपये की मांग की जाने लगी.

छात्रों में आक्रोश
छात्राओं ने बताया कि उन लोगों ने ऑनलाइन फॉर्म जमा करने के दौरान फीस जमा कर दिया गया. बावजूद इसके कॉलेज प्रशासन कुछ भी बात मानने से इनकार करते रहे और फॉर्म जमा नहीं किया. जिससे छात्रों का आक्रोश भड़क उठा.

छात्राओं के आंदोलन और सड़क जाम के कारण शहर का मुख्य मार्ग पूरी तरह से जाम हो गया. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी भी उठानी पड़ी. इस दौरान एंबुलेंस को भी जाने से रोक दिया गया. थाना अध्यक्ष श्याम किशोर सिंह ने छात्राओं को समझाया. जिसके बाद जाम को हटाया जा सका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details