बिहार

bihar

Nalanda News: कराटे चैंपियनशिप में नालंदा की तीन बेटियों ने जीता स्वर्ण और कांस्य पदक

By

Published : Aug 2, 2023, 7:15 PM IST

संत जेवियर गर्ल्स स्कूल का 7वां अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप 2023 का आयोजन 30 जुलाई को कोलकाता में किया गया. नालंदा की बेटियों ने अंतर्राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में 5800 खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए दो स्वर्ण और एक रजत पदक जीता. इस प्रतियोगिता में भारत, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, भूटान, सऊदी अरब, इंडोनेशिया सहित अन्य देशों के खिलाड़ियों ने भाग लिया था.

Nalanda News
Nalanda News

नालंदा: बिहार के नालंदा के संत जेवियर गर्ल्स स्कूल का 7वां अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप 2023 का आयोजन 30 जुलाई को कोलकाता में किया गया था. इस कराटे चैंपियन में संत जेवियर गर्ल्स स्कूल के वर्ग पंचम की अंशिका पटेल, अशिका पाल एवं नवम कक्षा की नैना कुमारी अलग अलग वर्ग में कराटे चैंपियन बनीं हैं. इस प्रतियोगिता में भारत, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, भूटान, सऊदी अरब, इंडोनेशिया सहित अन्य देशों के लगभग 5800 खिलाड़ियों ने भाग लिया था.

इसे भी पढ़ेंः आपने ऐसा कद्दू देखा है क्या..! खाने के लिए नहीं बल्कि सेहत के लिए है रामबाण

अंशिका को स्वर्ण पदकः इस चैंपियनशिप में संत जेवियर गर्ल्स स्कूल की छात्रा अंशिका पटेल ने श्रीलंका, बांग्लादेश और मलेशिया की खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए दो स्वर्ण व एक रजत पदक जीता. नैना कुमारी ने नेपाल और श्रीलंका के खिलाड़ियों को कुमिटे खेल में हरा कर रजत पदक पर कब्जा जमाया. अंशिका पाल भी श्रीलंका एवं इंडोनेशिया की खिलाड़ियों को हराकर रजत पदक जीतकर विद्यालय के साथ-साथ देश का नाम रोशन किया. संत जेवियर गर्ल्स छात्रावास के इन तीनों छात्राओं ने इस उपलब्धि का श्रेय खेल शिक्षक ओमपाल कुमार एवं दोवराज कुमार को दिया है.

शिक्षक-शिक्षिकाओं ने दी बधाईः छात्राओं ने बताया कि स्कूल के द्वारा उपलब्ध कराये गये कुशल प्रशिक्षण एवं मार्गदर्शन से यह कामयाबी मिली. इस मौके पर विद्यालय के सचिव पंकज कुमार, निदेशक खुशबू सिंह, प्राचार्य कुमारी ममता पांडे, प्रमोद कुमार एवं सभी शिक्षक- शिक्षिकाओं ने तीनों छात्राओं को मिठाई खिलाई. इन तीनों छात्राओं के अगस्त माह का विद्यालय शुल्क माफ करने की भी घोषणा की गयी. सभी छात्राओं को पढ़ाई के साथ-साथ खेल में सुनहरा भविष्य बनाने के लिए उचित अवसर, खेल प्रशिक्षण, खेल वातावरण को और बेहतर बनाने की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए अन्य छात्राओं को भी खेल के लिए प्रेरित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details