बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राहत की खबर: नालंदा के 5 मरीजों के सैंपल जांच में कोरोना नेगेटिव

नालंदा के लोग कोरोना से जंग में अहम भूमिका निभा रहे हैं. खास बात यह है कि लोगों ने घर से निकलना तो दूर इलाके की मेन सड़क को ही बंद कर दिया है.

By

Published : Mar 26, 2020, 6:23 PM IST

1
डॉक्टर

नालंदा: कोरोना को लेकर जिले में राहत की खबर है. विदेश से आए 88 लोगों में 38 लोगों के सैम्पल की जांच के बाद कोरोना नेगेटिव की रिपोर्ट आई है. स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सजग है. इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लगातार कोशिश भी की जा रही है. जिले में पहली बार ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव की व्यवस्था की जा रही है.

जिले के सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना को लेकर पूरे जिले में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जाएगा ताकि वैसे संदिग्ध मरीज जहां रुके हुए हैं. वहां ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव से संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके.

सड़क पर सन्नाटा

पांच की रिपोर्ट नेगेटिव
सिविल सर्जन डॉ राम सिंह ने बताया कि नालंदा जिले में 38 लोगों के सैम्पल की जांच हुई है. उन्होंने कहा कि जिले से कुल 6 संदिग्ध लोगों के सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई पटना भेजे गये थे. जिनमें 5 लोगों की जांच रिपोर्ट आ गई है. जिसमें सबकी रिपोर्ट नेगेटिव है. उन्होंने कहा कि लोग जागरूक रहें. संदिग्ध व्यक्ति से हाथ मिलाने से बचें. हाथ से आंख नाक और मुंह को सीधे ना छुएं बाहर से घर या ऑफिस पहुंचने पर हाथ को साबुन से जरूर धोएं.

जागरुकता के लिए लगे पोस्टर

स्थानीय भी हैं जागरूक
वहीं, स्थानीय लोगों में भी जागरुकता देखी जा रही है. लोगों ने इलाके की मेन सड़क को ही बंद कर दिया है. लोगों का कहना है कि मुख्य मार्ग को ही बंद कर देने से इस गली में ना किसी का आना होगा और ना कोई यहां से जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details